IND vs SA 2nd T20: भारत ने बनाए 148 रन, फिर भी ऋषभ पंत ने गेंदबाजों पर फोड़ दिया हार का ठीकरा


नई दिल्ली. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच (IND vs SA 2nd T20I) में रविवार को 4 विकेट से हरा दिया. ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. कटक के बाराबती स्टेडियम में भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 18.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान पंत ने हार के बाद कहा कि उनकी टीम बल्लेबाजी में 10-15 रन कम बना पाई. इसके अलावा गेंदबाज दूसरे हाफ में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके.

दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने 81 रन की शानदार पारी खेली. क्लासेन ने 46 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्के जड़े और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उनके अलावा कप्तान तेंबा बावुमा ने 30 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की बदौलत 30 रन बनाए जबकि डेविड मिलर 15 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद लौटे.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा, ‘हम 10-15 रन कम बना पाए. भुवी (भुवनेश्वर कुमार) और तेज गेंदबाजों ने पहले 7-8 ओवर में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उसके बाद हम बेहतर नहीं थे. दूसरे हाफ में हमें विकेट चाहिए थे, लेकिन हम वो विकेट हासिल नहीं कर सके.’

पंत ने आगे कहा, ‘उन्होंने (क्लासेन और बावुमा) वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे, उम्मीद है कि हम अगले मैच में सुधार करेंगे. हमें अब बाकी के तीनों मैच जीतने होंगे.’ भारतीय टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार ने दमदार प्रदर्शन किया और 4 ओवर में महज 13 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Bhuvneshwar kumar, David Miller, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks