IND बनाम SA, तीसरा ODI: दीपक चाहर की वीरता व्यर्थ गई क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 रन से हराकर 3-0 से व्हाइटवॉश पूरा किया


क्विंटन डी कॉक और गेंदबाजी इकाई के सामूहिक प्रदर्शन ने दक्षिण अफ्रीका को न्यूलैंड्स, केप टाउन में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 4 रन की रोमांचक जीत के साथ भारत पर 3-0 से सफेदी पूरी करने में मदद की। डी कॉक ने पार्ल से केपटाउन तक अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और रविवार को उन्होंने शानदार शतक के साथ स्तर ऊपर किया। उन्होंने शानदार जीत की नींव रखने के लिए 124 रन बनाए।

इस बीच, दीपक चाहर ने बल्ले से एक और यादगार प्रदर्शन किया क्योंकि उनकी 54 रनों की पारी ने भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया, लेकिन लुंगी एनगिडी ने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया और भारत ने आखिरी दो ओवरों में प्लॉट गंवा दिया।

287 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कप्तान केएल राहुल को 9 रन की शुरुआत में ही खो दिया। राहुल के जाने के बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की। दक्षिणपूर्वी ने एक और अर्धशतक बनाया और 61 रन पर एंडिले फेहलुकवेओ ने आउट किया, जिन्होंने उसी ओवर में ऋषभ पंत को भी आउट किया। विकेटकीपर बल्लेबाज यहां दूसरे एकदिवसीय मैच से अपनी फॉर्म को जारी रखने में विफल रहा और उसे गोल्डन डक पर छोड़ दिया गया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण कवरेज | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

इस बीच, कोहली एक बार फिर अपने अर्धशतक को तीन अंकों के स्कोर में बदलने में विफल रहे क्योंकि उन्हें केशव महाराज ने 65 रन पर आउट किया, जिन्होंने दूसरे एकदिवसीय मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान पांच चौके लगाए।

कोहली अपने करियर में एक असामान्य पैच से गुजर रहे हैं क्योंकि 33 वर्षीय ने आखिरी बार 2019 में एक अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था। उन्होंने इस कार्यकाल के दौरान कई अर्धशतक बनाए हैं, लेकिन उनका रूपांतरण एकदिवसीय और टेस्ट दोनों में काफी कम हो गया है।

रविवार को उनके पास सूखा खत्म करने का मौका था लेकिन 71वें शतक के लिए उनका इंतजार एक और नरम आउट के साथ जारी है। उनके जाने के बाद श्रेयस अय्यर 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस दौरे पर पहली बार एकादश में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों में 39 रन की शानदार पारी खेली. जयंत यादव भी बल्ले से प्रभावित करने में नाकाम रहे।

हालाँकि, चाहर ने दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाने के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ 55 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन अंतिम दो ओवरों में क्लिनिकल गेंदबाजी ने मेजबान टीम को व्हाइटवॉश पूरा करने में मदद की।

एनगिडी और फेहलुकवायो ने तीन-तीन विकेट की साझेदारी से भारत को शिकस्त दी।

इससे पहले, डी कॉक (130 रन पर 124) के जवाबी शतक ने दक्षिण अफ्रीका को भारत के सामने 288 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य हासिल करने में मदद की।

डी कॉक के अलावा, रस्सी वैन डेर डूसन (59 में से 52) और डेविड मिलर (38 में से 39) ने भी प्रोटियाज के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा (3/59), जसप्रीत बुमराह (2/52), दीपक चाहर (2/53) और युजवेंद्र चहल (1/47) विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks