IND vs SA: आवेश खान ने पापा को समर्पित किए अपने 4 विकेट, वजह जानकर करेंगे सलाम


राजकोट. तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने चौथे टी20 में टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने 18 रन देकर 4 विकेट लिए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. इससे पहले वे 5 मैच में सिर्फ 2 ही विकेट ले सके थे. 23 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन था. सीरीज के पहले 3 मैच में वे एक भी विकेट नहीं ले सके थे. ऐसे में यह प्रदर्शन उनके लिए खास रहा. मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 169 रन बनाए थे. प्लेयर ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक ने 27 गेंद पर 55 रन बनाए. यह उनका टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक है. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी. इस तरह से भारत को 82 रन से जीत मिली.

मैच के बाद उन्हाेंने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. खास तौर पर इसलिए भी, क्योंकि आज पापा का जन्मदिन है. ऐसे में मैं अपने विकेट को उन्हें समर्पित करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि पिच पर दोहरा उछाल था. इस कारण हम विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना चाहते थे. हम ऐसा करने में सफल रहे. अब तक हमने फील्डिंग और बॉलिंग में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में हम इसे बरकरार रखना चाहेंगे.

100 फीसदी देना चाहेंगे

टीम इंडिया ने पहले 4 मैच में एक ही प्लेइंग-11 को मौका दिया है. कोच राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है. सीरीज का अंतिम मुकाबला 19 जून को बेंगलुरु में होना है. इस लेकर आवेश खान ने कहा कि हम अगले मैच में भी अपना 100 फीसदी देना चाहेंगे और सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेंगे. मालूम हो कि सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. बाद में केएल राहुल और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए.

Ranji Trophy: यशस्वी ने दोनों पारियों में जड़ा शतक, मुंबई की बढ़त 650 रन के पार, मप्र भी मजबूत स्थिति में

विराट कोहली और बाबर आजम एक टीम से खेलते हुए दिखेंगे! हर साल टूर्नामेंट कराने की तैयारी

वहीं जीत के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने शानदार बल्लेबाजी की. इसके चलते हम अच्छा स्कोर बनाने में सफल रहे. इसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम अच्छे से पूरा किया. उन्होंने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से चिंतित नहीं हूं. मालूम हो कि पंत अब तक खेले गए चारों मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. ऐसे में कई दिग्गज उन पर सवाल उठा चुके हैं.

Tags: Avesh khan, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks