IND vs SA: उमरान मलिक के खेलने की संभावना बढ़ी, वजह- तेज गेंदबाज 3 मैच में नहीं ले सका है एक भी विकेट


राजकोट. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का चाैथा मैच कुछ देर में शुरू होने वाला है. 5 मैचों की सीरीज (IND vs SA) में साउथ अफ्रीका की टीम 2-1 से आगे है. ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यह मैच जीतना जरूरी है. ऋषभ पंत की अगुआई में भारतीय टीम पहले दोनों मैच हार गई थी. लेकिन तीसरे टी20 में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी से टीम को पहली जीत मिली. राजकोट की पिच पर भी बड़ा स्कोर बनने की संभावना है. ऐसे में एक बार फिर ईशान किशन से बड़ी उम्मीद होगी. वे अब तक 3 मैच में 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

चौथे टी20 में तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका मिल सकता है. उन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की थी और 22 विकेट झटके थे. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. तेज गेंदबाज आवेश खान को पहले 3 टी20 मैच में मौका दिया गया, लेकिन वे अब तक एक भी विकेट नहीं ले सके हैं. ऐसे में संभावना है कि उनकी जगह उमरान या बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह में से किसी एक को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. दोनों को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है.

8 की इकोनॉमी से दिए हैं रन

आवेश खान की बात की जाए तो वे भी 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने अब तक 3 मैच में 11 ओवर डाले हैं और लगभग 8 की इकोनॉमी से 87 रन दिए हैं. लेकिन वे एक भी विकेट नहीं ले सके हैं. दूसरी ओर तेज गेंदबाज भुनश्वेर कुमार और हर्षल पटेल ने खास प्रभाव छोड़ा है. भुवनेश्वर ने 13 की औसत से 6 विकेट लिए हैं. 13 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. इकोनॉमी 6.41 की है.

विराट कोहली और बाबर आजम एक टीम से खेलते हुए दिखेंगे! हर साल टूर्नामेंट कराने की तैयारी

वहीं हर्षल पटेल ने 14 की औसत से 6 विकेट अपने नाम किए हैं. इकोनॉमी 8.36 की है. तीसरे टी20 में उन्होंने 25 रन देकर 4 विकेट झटके थे. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल अब तक 2 ही विकेट ले सके हैं और उनकी इकोनॉमी 9.66 की है. ऐसे में उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है.

Tags: Avesh khan, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks