IND vs SA: उमरान मलिक की गेंद पर पंत ने लगाए जोरदार शॉट, पहले वनडे में मौका मिलना मुश्किल!


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले (IND vs SA) भारत के शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान उमरान मलिक ने देर तक गेंदबाजी की, लेकिन इस दौरान उनके साथी गेंदबाज अर्शदीप ने अपने यॉर्कर कौशल से अधिक प्रभावित किया. इन दोनों युवा खिलाड़ियों को हालांकि भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान की मौजूदगी के कारण टीम में जगह मिलने का इंतजार करना पड़ सकता है. भारतीय टीम ने कोच राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे की देखरेख में शाम के सत्र में जमकर पसीना बहाया. इस सत्र के दौरान उमरान (Umran Malik) की तेज गेंदों पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने करारे शॉट लगाए. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा.

युवा गेंदबाज अर्शदीप ने पहले शॉट गेंदें डाली, लेकिन बाद में गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे की देखरेख में अपने यॉर्कर को और सटीक करने का अभ्यास किया. महाम्ब्रे ने बीच की विकेट के सामने क्रीज पर ग्लव्स और वाइड लाइन के सामने एक बोतल रख दी और अर्शदीप को अलग-अलग गेंदें पर इन दोनों को निशाना बनाना था. अर्शदीप गेंद डालने के बाद कोच से पूछ रहे थे, ‘ठीक है?’ जिस पर महाम्ब्रे ने उनसे गेंद की दिशा की जगह लंबाई पर ध्यान देने की सलाह दी. गर्मी की परिस्थितियों में आम तौर पर तेज गेंदबाज ज्यादा देर तक अभ्यास नहीं करते है, लेकिन अर्शदीप और उमरान से अधिक समय तक अभ्यास किया. दोनों को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है.

भुवनेश्वर कुमार का खेलना पक्का 

सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई भुवनेश्वर करेंगे, जिन्होंने मुश्किल से 15 मिनट की गेंदबाजी की. इस दौरान हर्षल पटेल, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने टीम सत्र के दौरान विश्राम किया. आमतौर पर मैच से पहले अधिक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को टीम में मौका नहीं मिलता है. टीम में वापसी करने वाले 36 साल के दिनेश कार्तिक ने थ्रोडाउन विशेषज्ञों के साथ  ‘लैप स्कूप’ और ‘रिवर्स स्कूप’ शॉट का अभ्यास किया. टीम के उप-कप्तान पंत की मौजूदगी में हालांकि अंतिम एकादश में उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा. डीडीसीए के मैदानकर्मियों ने कहा कि रात 8 बजे के बाद मैदान में ओस होगी, लेकिन भारतीय टीम ने गीली गेंद से अभ्यास नहीं किया.

IND vs SA: टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, कोच राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को टिप्स देते दिखे, VIDEO

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ युवाओं को अधिक से अधिक मौका देना चाहेंगे. सीरीज के लिए पहले से ही रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर्स को आराम दिया गया है.

Tags: Arshdeep Singh, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks