IPL 2022: अर्शदीप सिंह ने कहा- धवन और बेयरस्टो के कारण टीम इंडिया में जगह बना सका, वजह भी बताई


मुंबई. पहली बार टीम इंडिया में जगह बनाने से खुश बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने कहा है कि पंजाब किंग्स के बड़े शॉट खेलने में समक्ष बल्लेबाजों को नेट पर गेंदबाजी करने से उन्हें अपने यॉर्कर सटीक करने में मदद मिली. इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में डेथ ओवरों में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले 23 साल के अर्शदीप ने अपने अभियान का अंत 10 विकेट के साथ किया, लेकिन इस दौरान उन्होंने 7.70 की इकोनॉमी दर से रन दिए. सटीक और वाइड यॉर्कर डालने की क्षमता के कारण उन्हें अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है.

अर्शदीप सिंह को यह खुशखबरी रविवार को उस समय मिली, जब वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब का अंतिम आईपीएल मुकाबला खेलने जा रहे थे. अर्शदीप ने पंजाब किंग्स की सनराइजर्स हैदराबाद पर 5 विकेट की जीत के बाद टीम के अपने साथी हरप्रीत बरार से कहा, ‘मुझे मैच से ठीक पहले बस में यह खबर मिली कि मुझे भारतीय टीम में चुना गया है. मैच होने वाला था, इसलिए मैंने अधिक कुछ महसूस नहीं किया.’

उन्होंने कहा कि यह विशेष लम्हा है. मैं भाग्यशाली और आभारी महसूस कर रहा हूं और इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर सीरीज के दौरान भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज की भूमिका निभाने वाले अर्शदीप ने कहा कि पंजाब किंग्स के नेट सत्र में जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने से उन्हें अपने यॉर्कर सटीक करने में मदद मिली.

GT vs RR: गुजरात टाइटंस की जीत इन 5 दिग्गजों पर टिकी, एक भी फेल हुआ तो फाइनल में पहुंचना?

GT vs RR: हार्दिक पंड्या की नजर पहले फाइनल पर, गुजरात को राजस्थान रॉयल्स से मिलेगी कड़ी टक्कर

उन्होंने कहा कि इसका श्रेय टीम मैनेजमेंट को जाता है. उन्होंने टीम में ऐसे बल्लेबाज चुने हैं, जिनहें नेट पर गेंदबाजी करते हुए रोकने का एकमात्र विकल्प यॉर्कर डालना है और इससे यॉर्कर फेंकने की मेरी क्षमता में सुधार हुआ.

Tags: Arshdeep Singh, India vs South Africa, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks