IND vs SA: हार्दिक पंड्या ने दिनेश कार्तिक के साथ की एक हरकत, फैंस का फूटा गुस्सा; कोच नेहरा ने भी लगाई क्लास


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में काफी वक्त बाद वापसी की. दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में हुए पहले टी20 में टीम में जगह मिली. हार्दिक ने तो इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और आईपीएल 2022 के अंदाज में बल्लेबाजी की. हार्दिक ने 12 गेंद में 250 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 31 रन ठोके और टीम इंडिया को 200 रन के स्कोर के पार पहुंचाने में अहम रोल निभाया. हार्दिक की ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी देख फैंस काफी खुश हुए. लेकिन, भारतीय पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ एक ऐसी हरकत कर दी, जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर फैंस की नाराजगी भी झेलनी पड़ी. आखिर पंड्या ने कार्तिक के साथ ऐसा क्या किया? जिसकी वजह से फैंस का गुस्सा फूट पड़ा. आइए आपको बताते हैं.

दिनेश कार्तिक भारतीय पारी के आखिरी ओवर में ऋषभ पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. यह ओवर एनरिक नॉर्खिया फेंक रहे थे. कार्तिक पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना सके. उन्होंने दूसरी गेंद को मिडविकेट की तरफ खेला और अपना खाता खोल लिया. अब पंड्या स्ट्राइक पर आ गए थे. उन्होंने नॉर्खिया की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का मार दिया.

नॉर्खिया की अगली गेंद पर भी हार्दिक ने मिडविकेट की तरफ शॉट खेला. लेकिन वो रन लेने के लिए भागे ही नहीं और इस वजह से कार्तिक को स्ट्राइक नहीं मिली. जबकि इस गेंद पर आसानी से एक रन मिल सकता था. आखिरी गेंद पर हार्दिक ने दो रन लिए. इस तरह भारत ने 20 ओवर में 211 रन बनाए. कार्तिक इस ओवर में 2 गेंद ही खेल पाए.

नेहरा भी हार्दिक की हरकत से नाराज
हार्दिक की इस हरकत पर उनकी आईपीएल टीम के कोच आशीष नेहरा भी नाराज नजर आए. उन्होंने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “उसे आखिरी गेंद के पहले रन लेना चाहिए था. दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक था, मैं नहीं.” वहीं, फैंस ने भी सोशल मीडिया पर इस ऑलराउंडर को खूब खरी-खोटी सुनाई.

हार्दिक पंड्या को सोशल मीडिया पर फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ा. (Twitter)

दिनेश कार्तिक को स्ट्राइक नहीं देने के लिए हार्दिक पंड्या को आलोचना झेलनी पड़ रही है. (twitter)

आवेश खान को अफ्रीकी बल्लेबाज का बल्ला तोड़ना पड़ा भारी, टीम इंडिया को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत!

IND vs SA: टीम इंडिया नहीं बना सकी 13 टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड, श्रेयस अय्यर बने विलेन

दक्षिण अफ्रीका ने 5 गेंद रहते मैच जीता
भारत के लिए 211 रन भी नाकाफी साबित हुए और रासी वान डर डुसेन और डेविड मिलर की जोड़ी ने 5 गेंद रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. रासी ने 46 गेंद में नाबाद 75 और मिलर ने 31 गेंद में 64 रन की पारी खेली. इस हार के साथ ही भारत का लगातार 13 टी20 जीतकर विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना भी टूट गया. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 12 जून को कटक में खेला जाएगा

Tags: Ashish nehra, Dinesh karthik, Hardik Pandya, India vs South Africa



image Source

Enable Notifications OK No thanks