IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने कहा- उम्मीद है कि अब करियर लंबा चलेगा, 8 महीने बाद उतरे थे खेलने


कटक. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) को उम्मीद है कि दूसरे टी20 में भारत के खिलाफ मैच विजेयी पारी खेलने से उन्हें अपना इंटरनेशनल करियर लंबा करने में मदद मिलेगी. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद बाहर किए गए क्लासेन को इसके बाद वनडे टीम में भी जगह नहीं मिली और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट से भी बाहर कर दिया गया. रविवार को खेल से गए दूसरे टी20 में (IND vs SA) क्विंटन डिकॉक की कलाई में चोट लगने से उन्हें मौका मिला, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाकर. उन्होंने 46 गेंदों में 81 रनों की आक्रामक पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

हेनरिक क्लासेन ने मैच के बाद कहा, ‘इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था. मैंने सकारात्मक रहकर अपना नैसर्गिक खेल खेलने का फैसला किया. मेरी यह रणनीति कारगर साबित हुई.’ वे 8 महीने बाद कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरे थे. जीत के साथ साउथ अफ्रीका की टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. तीसरा मुकाबला कल विशाखापट्‌टनम में खेला जाना है. भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए बचे तीनों मुकाबले जीतने होंगे. कप्तान ऋषभ पंत पर अब दबाव होगा.

अच्छे समय पर खेली यह पारी

उन्होंने कहा कि यह ईश्वर का आशीर्वाद है कि मैंने अपने करियर के ऐसे मोड़ पर यह पारी खेली. इसलिए उम्मीद है कि यह मेरे करियर को थोड़ा और लंबा खींच देगी. पहले टी20 मैच में रासी वान डर डुसेन व डेविड मिलर ने नाबाद अर्धशतक लगाकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई थी. फिर दूसरे मैच में क्लासेन ने बेहतरीन पारी खेली. पावरप्ले में 3 विकेट गिरने के बाद उन्होंने कप्तान तेंबा बावुमा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला.

Ranji Trophy Semifinal: सरफराज खान को रोकने उतरेंगे मोहसिन, उप्र और मुंबई मंे होगी रोचक भिड़ंत

ICC Player of the Month: एंजेलो मैथ्यूज पुरस्कार पाने वाले श्रीलंका के पहले खिलाड़ी, खेली थी 199 रन की पारी

टीम इंडिया इस साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7 इंटरनेशनल मुकाबला हार चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सीरीज में युवा खिलड़ियों को मौका दिया गया है. ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ दोनों मैच में फेल रहे. लेकिन टीम की सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी को लेकर है. पहले मैच में 211 रन बनाने के बाद भी भारतीय टीम स्कोर का बचाव नहीं कर सकी थी. दूसरे मैच में सिर्फ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ही अपना प्रभाव छोड़ सके थे.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Quinton de Kock, South africa, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks