IND vs SA: कैगिसो रबाडा ने मैदान पर कप्तान ऋषभ पंत को मारी कोहनी, रास्ता भी रोका, VIDEO


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. साउथ अफ्रीका ने उसे पहले मुकाबले में (IND vs SA) 7 विकेट से हराया. इसी के साथ मेहमान टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. डेविड मिलर और रासी वान डर डुसेन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ने नाबाद शतकीय साझेदारी करके टीम को बड़ी जीत दिलाई. मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 211 रन बनाए. ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया. यह टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है. जवाब में साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 19.1 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. पहली बार किसी टीम ने भारत के खिलाफ टी20 में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल किया है.

भारतीय पारी का 14वां ओवर तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा डाल रहे थे. पहली गेंद को श्रेयस अय्यर ने लेग साइड पर खेलकर एक रन लेने की कोशिश की. इस बीच नॉन-स्ट्राइक एंड पर खड़े ऋषभ पंत भी आगे निकले. लेकिन रबाडा ने उन्हें कोहनी मारी और रास्ता भी रोका. हालांकि पंत रन आउट नहीं हुए. स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने कहा कि रिप्ले से साफ लग रहा है कि रबाडा ने पंत को जानबूझकर रोका है. हालांकि इसके बाद रबाडा ने पंत से हाथ मिलाया. दोनों खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से साथ में खेल चुके हैं.

पहली बार टीम इंडिया को मिली हार

टीम इंडिया ने टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए 12वीं बार 200 से अधिक का स्कोर बनाया और उसे पहली बार हार मिली. इससे पहले खेले हुए 11 मैच में उसे जीत मिली थी. भारतीय टीम ने ओवरऑल टी20 में 20वीं बार 200 से अधिक का स्कोर बनाया. इसमें से उसे 17 में जीत मिली है जबकि 3 में हार. अन्य कोई टीम 16 बार भी 200 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी है. साउथ अफ्रीका ने 15 और ऑस्ट्रेलिया ने 14 बार ऐसा किया है.

IND VS SA 2nd T20: 12 हजार टिकट, 40 हजार की भीड़, कटक में पुलिस ने किया लाठी चार्ज

भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज का दूसरा मैच 12 जून को कटक में खेला जाएगा. सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. उन्हें आराम दिया गया है. वहीं केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के कारण बाहर हो गए हैं. ऋषभ पंत को टीम की कप्तानी मिली है, जबकि हार्दिक पंड्या टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं. तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है. वे सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Kagiso rabada, Rishabh Pant, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks