IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने कहा- युवा टीम को सही दिशा में ले जा रहे, लेकिन इस हार से हूं निराश


बेंगलुरु. टीम इंडिया (Team India) अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिला और युवाओं को मौका दिया गया. भारतीय टीम सीरीज में एक समय 0-2 से पीछे थी. लेकिन सीरीज अब 2-2 से बराबर हो गई है. अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस तरह से टीम इंडिया लगातार 5वें मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है. लेकिन बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हो सका है. मैच से पहले कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नजर आए और कहा कि वे टीम को सही दिशा में ले जा रहे हैं. सीरीज के बाद टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना है.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि पिछले 8 महीने काफी चैलेंजिंग रहे हैं. कई कप्तान कप्तान बदले और हम काफी व्यस्त भी रहे. उन्होंने कहा कि कोरोना, बायो बबल और नए खिलाड़ियों ने काफी कुछ बदला है. अच्छे लीडर तैयार हो रहे हैं. लेकिन कोच साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में मिली हार से काफी निराश हैं. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी. टीम ने पहला टेस्ट जीता था. लेकिन अंतिम दोनों मैच में उसे हार मिली थी.

सफेद बॉल में अच्छा खेल जारी

राहुल द्रविड़ ने कहा कि साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारना अफसोसजनक रहा. लेकिन सफेद बॉल क्रिकेट में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया. सीरीज में पिछड़ने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की. आईपीएल से मिले नए टैलेंट से भी कोच गदगद दिखे. उन्होंने कहा कि इस कारण हमारा बेंच स्ट्रेंथ मजबूत हुआ है. तेज गेंदबाज के रूप में हमें कई नए विकल्प मिले हैं. यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है.

SL vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ रन उगल रहा, 183 के स्ट्राइक रेट से कूट रहे रन

युवराज सिंह ने फादर्स डे पर बेटे की फोटो शेयर करते हुए लिखी दिल की बात, नाम भी बताया

उन्होंने कहा कि नए खिलाड़ियों के आने से 2 टीमें बनी हैं. कई बार हमें कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं. लेकिन इससे खेल का ही भला होता है. मालूम हो कि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड में 2 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे. वहीं इस दौरान एक टीम इंग्लैंड में टेस्ट मैच की तैयारी करती रहेगी. एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई से शुरू होना है. इसके बाद दोनों के बीच 3 वनडे और 3 टी20 भी होने हैं.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Rahul Dravid, South africa, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks