IND vs SA: टीम इंडिया ने गंवाया लगातार दूसरा टी20, लेकिन कटक में फैंस ने जीता दिल; देखें वीडियो


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को कटक में खेला गया. इसमें भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. मेहमान टीम ने भारत को 4 विकेट से हराया. इस हार के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई. अब तीसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जाना है. अगर इसे भी टीम इंडिया हार जाती है तो फिर सीरीज भी गंवा देगी. दूसरे टी20 में भुवनेश्वर कुमार को छोड़ दें तो बाकी गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब रहा. टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से भले ही सबका दिल तोड़ दिया. लेकिन, फैंस ने स्टेडियम में ऐसा कुछ किया, जिससे आपका मन भी सलाम करने को करेगा.

कटक में 5 साल बाद टी20 मुकाबला खेला जा रहा था. ऐसे में इस मुकाबले को लेकर फैंस में काफी उत्साह था. कई दिन पहले ही टिकट को लेकर मारामारी शुरू हो गई थी. यह जोश और उत्साह स्टेडियम के भीतर भी नजर आया. भले ही टीम इंडिया मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. लेकिन, स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों ने ‘मां तुझे सलाम’ गाना गाकर समा बांध दिया. इस दौरान फैंस ने अपने मोबाइल की लाइट भी जला रखी थी. जिसने भी इस वीडियो को देख, वो भी जोश से भर गया. हालांकि, टीम इंडिया फैंस को जीत की खुशी नहीं दे पाई. उससे जरूर फैंस मायूस होंगे.

भुवनेश्वर के अलावा कोई और गेंदबाज नहीं चला

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर (40), ईशान किशन (34) के अलावा डेथ ओवर में दिनेश कार्तिक ने तेजी से खेलते हुए 21 गेंद में नाबाद 30 रन बनाए.  भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. उन्होंने पहले ही ओवर में रीजा हेंड्रिक्स को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद उन्होंने ड्वेन प्रिटोरियस और रासा वान डर डुसेन को भी जल्दी पवेलियन भेज दिया. हालांकि, दूसरे छोर से भुवनेश्वर को किसी गेंदबाज का साथ नहीं दिया.

IND vs SA: IPL 2022 के हीरो, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साबित हो रहे जीरो; कहीं हाथ से फिसल न जाए सीरीज

Video: ‘मैंने ऐसा कभी नहीं कहा’, फिर कॉमेंट्री बॉक्स में भिड़े एलिस्टेयर कुक और मोईन अली

इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने 46 गेंद में 81 रन ठोककर दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में लगातार दूसरा मैच जिता दिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 18.2 ओवर में ही 149 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. भुवनेश्वर ने 4 विकेट लिए. उनके अलावा बाकी सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए.

Tags: Bhuvneshwar kumar, David Miller, Dinesh karthik, India vs South Africa



image Source

Enable Notifications OK No thanks