IND vs SL 1st T20: ईशान किशन ने 30 गेंद में ठोकी फिफ्टी, शतक से चूके; लेकिन खास रिकॉर्ड बनाया


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खराब फॉर्म से जूझ रहे ईशान किशन ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का धमाकेदार आगाज किया. उन्होंने महज 30 गेंद में अर्धशतक ठोका. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. ऋतुराज गायकवाड़ के चोट के कारण टीम से बाहर होने की वजह से ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की. ईशान ने भारतीय पारी के तीसरे ओवर में ही चामिका करुणारत्ने की लगातार 3 गेंदों पर 3 चौके ठोककर अपने इरादे जता दिए थे.

ईशान ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने पहले 6 ओवर में 58 रन जोड़े. इस जोड़ी ने इसी अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और जल्द ही ईशान ने 30 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. उन्होंने 6 चौके और 2 चौके उड़ाए. ईशान ने करीब 1 साल बाद अर्धशतक जड़ा. 11वें ओवर में भारत के 100 रन पूरे हुए. इसके बाद रोहित शर्मा आउट हो गए. लेकिन ईशान किशन आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे.

जल्द ही वो एक टी20 मे भारत की तरफ से सबसे अधिक रन वाले विकेटकीपर बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा. पंत ने बतौर विकेटकीपर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 65 रन बनाए थे. ईशान किशन 56 गेंद में 89 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने आउट किया.

मुंबई इंडियंस ने ईशान को IPL 2022 नीलामी में 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका बल्ला खामोश था. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में उन्होंने तेज तर्रार अर्धशतक ठोक फ्रेंचाइजी के इस फैसले को सही साबित किया.

Tags: Cricket news, India vs Srilanka, Ishan kishan, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks