India vs West Indies 2nd ODI: कप्तान रोहित का मास्टर स्ट्रोक, ऋषभ पंत को दिया एडम गिलक्रिस्ट का रोल


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट के युवा सितारे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अब एक नया रोल मिल गया है. यह रोल वनडे क्रिकेट में ओपनर बैट्समैन का है. कह सकते हैं कि भारतीय टीम (Team India) प्रबंधन ऋषभ पंत में एडम गिलक्रिस्ट की खूबियां देख रहा है. हालांकि, पंत इस भूमिका में कम से कम पहली बार कामयाब नहीं हो सके. लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि उनके खेलने का अंदाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) जैसा ही है. ऑस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज माने जाते हैं.

मेजबान भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच आज दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम (Team India) ने आज विरोधी टीम और अपने प्रशंसकों को भी तब चौंका दिया जब उसने ऋषभ पंत को बतौर ओपनर मैदान पर भेजा. कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारतीय पारी की शुरुआत की. इसके साथ ही कॉमेंटेटर से लेकर आम क्रिकेटप्रेमियों के बीच ऋषभ पंत की ओपनिंग चर्चा का विषय बन गई.

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की जोड़ी दूसरे वनडे मैच में भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी. कप्तान रोहित सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. ऋषभ पंत भी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे और 18 रन बनाकर आउट हो गए. पंत ने 34 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके लगाए.

ऋषभ पंत बतौर ओपनर उतरे थे, इसलिए उनके खेल पर सबकी नजरें लगी हुई थीं. वे पिच पर नजरें जमाने की कोशिश में शुरुआत में गेंदें छोड़ते रहे. जब ऐसा लगा कि अब पंत जम गए हैं, जब वे ऑफ स्टंप की बाहर की गेंद पर पुल करने की कोशिश में कैच दे बैठे. यह पहला मौका है जब पंत ने 30 गेंद से अधिक खेलीं और उनका स्कोर 20 रन से कम रहा.

ऋषभ पंत भले ही बतौर ओपनर पहले मैच में रन नहीं बना सके. लेकिन इससे किसी नतीजे पर पहुंचने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. भारतीय टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है और ऐसे प्रयोग करती रहेगी. माना जा सकता है कि टीम प्रबंधन जब ऐसे प्रयोग करेगा तो वह धैर्य नहीं खोएगा.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022 : गुजरात टाइटंस … IPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के नाम का ऐलान

इरफान पठान ने पूछा- चुनाव आ रहे हैं क्या? जवाब मिला- अपने दोस्त गंभीर से पूछें, हिजाब विवाद से भी…

जहां तक एडम गिलक्रिस्ट की बात है उनका इंटरनेशनल करियर 396 मैचों का रहा. उन्होंने सबसे अधिक 287 वनडे मैच खेले. गिली ने इन मैचों में 35.89 की औसत और 96.94 के स्ट्राइक रेट से 9619 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने गिलक्रिस्ट के करियर के दौरान 3 वर्ल्ड कप जीते और इसमें गिली का अहम रोल था.

Tags: Adam gilchrist, IND vs WI, India vs west indies, Rishabh Pant, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks