IND vs SL: ऋषभ पंत ने अपनी पिछली गलतियों पर की खुलकर बात, कहा- अब ज्‍यादा नहीं सोचता


बेंगलुरू. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच बेंगलुरू (Bengaluru) के चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप कर लिया. इस सीरीज में भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है. मैच के बाद पंत ने कहा कि खिलाड़ी होने के नाते हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. बीते समय में मैने कई गलतियां की हैं, लेकिन अब मैं उनमें लगातार सुधार कर रहा हूं. मेरी रणनीति अब पहले की तरह नहीं है. यहां पर (एम चिन्नास्वमी स्टेडियम) मुश्किल पिच थी और मैंने बॉलर्स को अटैक करने का फैसला किया और लगातार शॉट लगाने का प्रयास किया. विकेटकीपिंग को लेकर पंत ने कहा कि मुझे लगता है कि ये सब आत्मविश्वास के ऊपर है. पहले मैं काफी सोचा करता था कि कुछ छूट न जाए, लेकिन अब मैं वर्तमान पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करता हूं.

238 रनों से हराया
बता दें कि बेंगलुरू में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मुकाबले (India vs Sri Lanka 2nd Test) में 238 रनों से करारी शिकस्त दी है. इस जीत के साथ ही भारत ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. इस हार के साथ श्रीलंका का भारत दौरे पर विजयी रहने का 40 साल का इंतजार आज भी अधूरा रह गया. गौरतलब है कि श्रीलंका ने भारत के दौरे पर कभी भारत को टेस्ट मैच नहीं हरा पाया है. भारत और श्रीलंका के बीच भारत में कुल 22 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से 15 मुकाबलों में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा है. वहीं 7 मैच ड्रॉ रहे हैं.

क्या रहा मैच का हाल
भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में कुल 252 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं दिखा सके और 109 रनों पर ढेर हो गए. वहीं दूसरी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट पर 303 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह श्रीलंका को कुल 447 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि विशाल स्कोर के सामने श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 208 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 238 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. दूसरी पारी में मेहमान टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 107 रनों की शतकीय पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

Tags: India Vs Sri lanka, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks