IND vs SL: रोहित शर्मा ने देखी विराट कोहली के 100वें टेस्ट की तैयारी, पूर्व कप्तान ने बनाया खास प्लान


मोहाली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने 100वें टेस्ट की तैयारियों के लिए यहां पीसीए स्टेडियम में नेट पर जमकर अभ्यास किया. उनके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी काफी बल्लेबाजी का अभ्यास किया. दोनों स्टार खिलाड़ियों ने थ्रोडाउन के अलावा स्पिनरों के, तेज गेंदबाजों के और नेट गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की. रोहित ने जहां मोहम्मद शमी की गेंदों पर शॉट खेले तो वहीं कोहली ने अपने 100वें टेस्ट से 48 घंटे पहले (India vs Sri Lanka) मोहम्मद सिराज की गेंदों पर कवर ड्राइव लगाए. वे कई बार ऐसे आउट हो चुके हैं. ऐसे में वे प्लान के तहत तैयारी कर रहे थे. भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से शुरू हो रही है.

दोनों ने अलग-अलग समय पर नेट पर बल्लेबाजी की. एक समय उप कप्तान रहे रोहित 30 गज की दूरी से पूर्व कप्तान कोहली के अभ्यास पर भी नजर लगाए थे. रोहित ने करीब 45 मिनट तक बल्लेबाजी करने के बाद टीम के अभ्यास की निगरानी भी की. इस दौरान वह 2 बार बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार पर शॉट लगाते दिखे. जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे, तो कोहली बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और रवींद्र जडेजा के साथ बातचीत कर रहे थे.

बुमराह और शमी की गेंदों पर की प्रैक्टिस

रोहित शर्मा ने अभ्यास के दौरान जसप्रीत बुमराह की कुछ गेंदों को और मोहम्मद शमी की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को छोड़ा भी. इससे पहले टी20 सीरीज के पहले मैच में रोहित ने अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन अंतिम के 2 मैच में वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. पहले टेस्ट में वे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ बतौर ओपनर उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: जहीर खान ने बताई मुंबई इंडियंस की ताकत, टिम डेविड और हार्दिक पंड्या की तुलना पर भी बोले

श्रीलंका टीम का रिकॉर्ड भारत में अच्छा नहीं रहा है. टीम यहां अब तक भी एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी है. इससे पहले उसे टी20 सीरीज में 0-3 से करारी शिकस्त मिली. रोहित शर्मा सीरीज से बतौर कप्तान नई शुरुआत करेंगे. उनकी नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के पाॅइंट टेबल पर भी होगी.

Tags: BCCI, Dimuth Karunaratne, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks