T20 Rankings: श्रेयस अय्यर को मिला 27 स्थान का फायदा, कोहली और रोहित दोनों टॉप-10 में नहीं


दुबई. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में 27 पायदान की बड़ी छलांग लगाई है. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. जीत से खिलाड़ियों की रैंकिंग पर काफी असर पड़ा है. अय्यर को सीरीज में तीन नाबाद अर्धशतकीय पारियों का बड़ा फायदा मिला, जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में ऊंची उछाल से 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 27 साल के अय्यर ने सीरीज में 174 के स्ट्राइक रेट से 3 मैचों में 204 रन बनाए थे. वे पूरी सीरीज में आउट नहीं हुए थे.

श्रेयस अय्यर के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान के फायदे के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गए. श्रीलंका के पाथुम निसांका ने सीरीज के दूसरे मैच में 75 रन की पारी खेली थी, जिससे उन्हें 6 पायदान का फायदा हुआ. वे रैंकिंग में 9वे स्थान पर पहुंचे, जबकि पूर्व भारतीय कप्तान कोहली 5 स्थान खिसककर 15वें स्थान पर पहुंच गए. कोहली को सीरीज से आराम दिया गया था. वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 13वें नंबर पर हैं. टॉप-10 में बतौर भारतीय बल्लेबाज सिर्फ केएल राहुल हैं. वे 10वें स्थान पर हैं. कोई भारतीय गेंदबाज टी20 के टॉप-10 में शामिल नहीं है.

कुमारा पहली बार टॉप-40 में

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा पहली बार टॉप-40 गेंदबाजों में शामिल हुए. टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ी उछाल दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने लगाई है, जो मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से 3 पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर काबिज हो गए. रबाडा ने 2 मैचों की सीरीज के दौरान 10 विकेट झटके थे. न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन 5वें और टिम साउदी छठे स्थान पर खिसक गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल की डिटेल आई सामने, 10 टीमें इस दिन पहुंचेंगी मुंबई, ट्रेनिंग से पहले पूरी करनी होगी ये शर्त

लाबुशेन टॉप पर बरकरार

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. वनडे रैंकिंग में अफगानिस्तान के अनुभवी स्पिनर राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल की 3 मैचों की सीरीज के बाद गेंदबाजों की सूची में टॉप-10 में अपना स्थान फिर हासिल कर लिया. वह छह पायदान की उछाल से 9वें स्थान पर हैं, जबकि बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज 7वें स्थान पर खिसक गए.

Tags: ICC T20 Rankings, Rohit sharma, Shreyas iyer, Sri lanka, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks