IND vs SL: विराट कोहली को 100वें टेस्ट से पहले लगा झटका, BCCI के एक निर्णय ने बिगाड़ा खेल


मोहाली. पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) भारत और श्रीलंका के बीच यहां 4 मार्च से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं देगा. यह मैच विराट कोहली (Virat Kohli) का 100वां टेस्ट मैच भी होगा. मोहाली में और इसके आसपास कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. साथ ही इस पहलू को भी ध्यान में रखा गया कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद बबल से बबल ट्रांसफर में अपनी-अपनी आईपीएल (IPL 2022) टीमों से जुड़ जाएंगे.

पीसीए के वरिष्ठ कोषाध्यक्ष आरपी सिंगला ने शनिवार कहा, ‘हां, बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार टेस्ट मैच के लिए ड्यूटी पर रहने वाले लोगों के अलावा आम दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी.’ उन्होंने कहा, ‘मोहाली में और आस-पास ताजा कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं. इसलिए बेहतर होगा कि हम सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल अपनाएं. निश्चित रूप से प्रशसंकों को निराशा होगी, क्योंकि मोहाली में अंतरराष्ट्रीय मैच करीब 3 साल के बाद हो रहा है.’

स्टेडियम में लगाया जाएगा बिलबोर्ड

हालांकि पीसीए विराट कोहली के चमकदार क्रिकेट करियर के इस शानदार मौके का जश्न मनाने के लिए पूरे स्टेडियम में बिलबोर्ड’ लगा रहा है. उन्होंने कहा कि हम बड़े बिलबोर्ड लगा रहे हैं और हमारी पीसीए शीर्ष परिषद ने विराट को सम्मानित भी करने का फैसला किया है. हम बीसीसीआई के निर्देश के अनुसार इसे मैच के शुरू में करेंगे या फिर अंत में. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से शुरू हो रही है. पहला टेस्ट 4 से 8 मार्च तक मोहाली में होगा. वहीं दूसरा डे-नाइट टेस्ट 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल का नियम है खास, एक ही ग्रुप की 4 टीमें पहुंच सकती हैं प्लेऑफ में, ऐसे समझिए गणित

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड दमदार

टेस्ट सीरीज से पहले भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 1-0 से आगे है. दूसरा टी20 मैच कुछ देर बाद धर्मशाला में शुरू होने वाला है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नया कप्तान बनने के बाद अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं और सभी 10 मैच जीते हैं. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज पर कब्जा किया था.

Tags: BCCI, Rohit sharma, Sri lanka, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks