UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी भर्ती नोटिफिकेशन जारी, इन पदों पर 7th cpc के तहत मिलेगी अच्छी सैलरी


संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th pay commission) के तहत अच्छी सैलरी दी जाएगी।

यूपीएससी जॉब 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार, यह भर्ती अभियान कुल 29 पदों को भरने के लिए चलाया गया है। इनमें प्रशासनिक अधिकारी के 04 पद और सहायक प्रोफेसर (यूनानी) के 25 पद शामिल हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 17 मार्च तक है, जबकि ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 18 मार्च 2022 तक है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

शैक्षणिक योग्यता
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्ट्स, कॉमर्स या साइंस में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।
असिस्टेंट प्रोफेसर (यूनानी) – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से यूनानी चिकित्सा में डिग्री या वैधानिक बोर्ड या भारतीय चिकित्सा के संकाय या परीक्षा निकाय या समकक्ष में पोस्टग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

यूपीएससी भर्ती 2022 आयु सीमा
प्रशासनिक अधिकारी पर 35 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर (यूनानी) के लिए 45 वर्ष से 50 वर्ष तक के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

यहां देखें पे स्केल
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर- लेवल- 07 वेतन मैट्रिक्स में 7वें सीपीसी के अनुसार
असिस्टेंट प्रोफेसर (यूनानी) – लेवल- 10 पे मैट्रिक्स में 7वें सीपीसी प्लस एनपीए के अनुसार

यूपीएससी भर्ती 2022 नोटिफिकेशन लिंक

बता दें कि यूपीएससी ने स्टोर ऑफिसर और असिस्टेंट मिनरल्स इकोनॉमिक्स पदों पर भी भर्ती निकाली हुई है। यूपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 03 मार्च 2022 तक है। पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन की प्रिंट लेने की अंतिम तिथि 4 मार्च, 2022 तक है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-

IAS Exam Preparation Tips: घर पर पढ़ाई कर बनना चाहते हैं IAS तो इस प्‍लान और स्ट्रेटजी को कर सकते हैं फॉलो

Source link

Enable Notifications OK No thanks