पुजारा पर 6 घंटे में पड़ी दोहरी मार; पहले डेब्यूटेंट ने खाता नहीं खोलने दिया, फिर BCCI ने दिखा दिया दरवाजा


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए 19 फरवरी की तारीख दिन मुश्किलों भरी रही. कहते हैं मुश्किलें अकेली नहीं आतीं. जब आती हैं चारों ओर से आती हैं. पुजारा के साथ भी यही देखने को मिला. चेतेश्वर पुजारा जब शनिवार को रणजी मुकाबले में उतरे तो उन्हें अपना पहला मैच खेल रहे खिलाड़ी ने तब आउट कर दिया, जब इस दिग्गज का खाता भी नहीं खुला था. करेला उस पर नीम चढ़ा की तर्ज पर पुजारा के लिए शाम होते-होते एक और निराशाजनक खबर आ गई. उन्हें भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर कर दिया गया.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका से होने वाली सीरीज (India vs Sri Lanka) के लिए टीम की घोषणा कर दी है. उम्मीद के मुताबिक भारतीय टेस्ट टीम (Team India) की कमान रोहित शर्मा को सौंप दी गई है. इस तरह भारत को अब तीनों ही फॉर्मेट में एक ही कप्तान मिल गया है. दूसरी तरफ टीम इंडिया की दीवार से लेकर संकटमोचक जैसे खिताब पाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से बाहर कर दिया गया. पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा, ‘हमने उन्हें बताया कि हम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर रहे हैं. लेकिन उनके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. हमने उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने की सलाह दी है.’

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा इस समय रणजी मुकाबला खेल रहे हैं. सौराष्ट्र का मुकाबला मुंबई से चल रहा है. पुजारा इस मुकाबले में शनिवार को बैटिंग करने उतरे और महज 4 गेंद खेलकर आउट हो गए. उनका खाता तक नहीं खुला. पुजारा को इस मैच में मोहित अवस्थी ने आउट किया, जिनका यह पहला प्रथमश्रेणी मैच भी है.

भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team): रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार

Tags: Cheteshwar Pujara, India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks