IND vs SL: ऋतुराज गायकवाड़ नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप, पूर्व बैटिंग कोच का बड़ा बयान


लखनऊ. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कलाई की चोट के कारण पहले टी20 मैच से बाहर हो गए हैं. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) तीन मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार से शुरू हुई. श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया (Team India) ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. टीम ने पिछले मुकाबले के बाद श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में प्लेइंग-11 में 6 बदलाव किया है. दीपक हुडा टी20 डेब्यू कर रहे है. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं.

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने कहा, ‘मेरे हिसाब से ऋतुराज गायकवाड़ को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगी. टीम के पास रोहित शर्मा और केएल राहुल के अलावा बतौर ओपनर ईशान किशन मौजूद हैं.’ यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आईपीएल के पिछले सीजन में ऋतुराज ने सबसे अधिक रन बनाए थे और ऑरेंज कैप भी हासिल किया था. इसके बाद एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें रीटेन भी किया था.

4 शतक लगाकर मचाया कोहराम

ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले दिनों विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था. इस 24 साल के युवा बल्लेबाज ने सबसे अधिक 603 रन बनाए. 5 में से 4 पारियों में शतक जड़ा. औसत 151 का जबकि स्ट्राइक रेट 113 का रहा था. वहीं आईपीएल 2021 की बात करें तो उन्होंने सबसे ज्यादा 636 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था. फिर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के 5 मैच में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए थे. इसी प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम इंडिया के लिए चुना गया.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 5 साल पहले भारतीय टीम में मिली जगह, अब मिला डेब्यू का मौका, घरेलू मैदान पर पहली बार खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया में होना है टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. भारतीय टीम 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. वहीं टीम 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. संजय बांगड़ ने भले ही ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में जगह नहीं दिए जाने की बात कही है, लेकिन आईपीएल 2022 का प्रदर्शन सभी खिलाड़ियों के लिए अहम रहने वाला है.

Tags: Rohit sharma, Ruturaj gaikwad, Sanjay bangar, Sri lanka, T20 World Cup, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks