IND vs SL: 5 साल पहले भारतीय टीम में मिली जगह, अब मिला डेब्यू का मौका, घरेलू मैदान पर पहली बार खेलेंगे


लखनऊ. दीपक हुडा (Deepak Hooda) को पहले टी20 के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. मैच में (India vs Sri lanka) श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में टीम फिर शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी. हुडा की बात करें तो उन्हें 5 साल पहले श्रीलंका के ही खिलाफ 2017 में पहली बार भारत की टी20 टीम में जगह मिली थी, लेकिन वे कोई मैच नहीं खेल सके थे. अब श्रीलंका के ही खिलाफ वे डेब्यू करने जा रहे हैं.

26 साल के दीपक हुडा की बात करें तो यह उनका घरेलू मैदान कहा जा सकता है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने (Lucknow Super Giants) उन्हें 5.75 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. हुडा ने पिछले दिनों 6 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अब वे टी20 में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. अगले महीने से आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मुकाबले शुरू होने हैं.

शतक भी जड़ चुके हैं

दीपक हुडा का प्रदर्शन टी20 में शानदार रहा है. वे अब तक 116 पारियों में 24 की औसत से 2172 रन बना चुके हैं. एक शतक ओर 13 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 139 का है, जिसे टी20 के लिहाज से बेहतरीन माना जा सकता है. इसके अलावा इस ऑफ स्पिनर ने 17 विकेट भी झटके हैं. हुडा ने अब तक 2 वनडे में 55 की औसत से 55 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने एक और महारिकॉर्ड अपने नाम किया, MS Dhoni  के बराबर पहुंची, कोहली भी नहीं कर सके ऐसा

आईपीएल 2022 की बात करें तो उसमें 10 टीमें उतर रही हैं. हालांकि अब तक टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन इसके 26 मार्च से शुरू होने की संभावना है. 29 मई को फाइनल हो सकता है.

Tags: BCCI, Deepak Hooda, Lucknow Super Giants, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks