IND vs WI 2nd ODI: ऋषभ पंत ने गंवाया सुनहरा मौका, ओपनिंग में हुए फेल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की जमकर आलोचना


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Wed, 09 Feb 2022 05:46 PM IST

सार

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक आर्श्चयजनक फैसला लिया। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनिंग करने के लिए भेजा।

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक आर्श्चयजनक फैसला लिया। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनिंग करने के लिए भेजा। पंत को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया, लेकिन उन्होंने निराश किया। पंत ने एक सुनहरा मौका गंवा दिया और खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेट दीपदास गुप्ता और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने उनकी जमकर आलोचना की।

वेस्टइडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसने भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पिछले मैच में 60 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में फेल हो गए। उन्हें केमार रोच ने पांच रन के निजी स्कोर पर विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच कराया। इसके बाद पंत ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान पंत धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने 33 गेंद पर 18 रन बना लिए थे। इसके बाद अपनी 34वीं गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर विकेट गंवा दिया। उन्हें ओडेन स्मिथ ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया।

पंत के आउट होने के बाद मैच में कमेंट्री कर रहे दीपदास गुप्ता ने उनके शॉट चयन पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, मैं इसे खराब शॉट इसलिए कह रहा हूं कि उन्होंने गेंद की दिशा के विपरीत जाकर शॉट लगाया। गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर थी। शायद आठवें या नौवें स्टंप पर कह सकते हैं। अगर वे पॉइंट की दिशा में खेलते तो ज्यादा सफल होते। उन्होंने गलत शॉट की कीमत चुकाई।”

वहीं, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने कहा, पंत ने कई गलतियां की है। पहली बात तो ये कि वे गेंद की दिशा के विपरीत शॉट खेलने गए। वे क्रीज पर इधर से उधर होते रहते हैं इस कारण सही से शॉट नहीं खेल पाए। उन्हें इस शॉट को खेलने की जरूरत क्या थी? अगर वे पुल शॉट ही खेलना चाहते थे तो मिड-विकेट की ओर खेलते या उससे ऊपर मारते।”

पंत ने पहले मैच में नौ गेंद पर 11 रन बनाए थे। तब वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हो गए थे। भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 237 रन बनाए। उसके लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। यादव ने 83 गेंद की पारी में पांच चौके लगाए। केएल राहुल अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा ने 29 रन, वॉशिंगटन सुंदर ने 24 और विराट कोहली ने 18 रन बनाए।



Source link

Enable Notifications OK No thanks