IND vs WI : एक जीत और टीम इंडिया रच देगी इतिहास, वनडे सीरीज में पहली बार होगा विंडीज का सफाया


नई दिल्ली.  शुरुआती दोनों वनडे जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम आज (शुक्रवार) आखिरी मैच में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास इस मैच को जीतकर मेहमानों का सीरीज में ‘क्लीनस्वीप’ करने का बेहतरीन मौका है. यदि रोहित एंड कंपनी विंडीज का सफाया करने में सफल हुई, तो यह पहला मौका होगा जब टीम इंडिया (Team India) विंडीज को 3 या इससे अधिक वनडे मैचों की सीरीज में ‘क्लीनस्वीप’ करेगी. भारतीय टीम विंडीज को वनडे सीरीज में कभी भी उसका सफाया नहीं कर सकी है.

दोनों टीमों के बीच यह 21 द्विपक्षीय वनडे सीरीज है. इससे पहले खेली गई 20 वनडे सीरीज में विंडीज ने भारत को दो बार ‘क्लीनस्वीप’ किया है. भारतीय टीम ने पहले वनडे में कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुआई वाली विंडीज टीम को 6 विकेट से हराया था जबकि दूसरे वनडे में उसने 44 रन से मेहमानों को शिकस्त दी थी. तीसरे वनडे के लिए अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  पूरी तरह फिट होकर चयन के लिए उपलब्ध हैं. सीरीज शुरू होने से पहले धवन सहित टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs WI, 3rd ODI Weather Forecast Pitch Report: तीसरे वनडे में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, किसे मिलेगी पिच से मदद, जानें

रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में ऋषभ पंत को अपना सलामी जोड़ीदार बनाया था. शिखर धवन के लौटने से पंत मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करेंगे. रोहित ने दूसरा वनडे जीतने के बाद धवन के खेलने के संकेत दिए थे. जब धवन और रोहित ओपनिंग करेंगे तो उप कप्तान केएल राहुल को चौथे नंबर पर उतरना होगा. धवन के प्लेइंग इलेवन में वापसी से ऑलराउंडर दीपक हुडा को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है.

लाज बचाने उतरेगी विंडीज टीम 
विंडीज टीम के लिए यह मुकाबला साख की लड़ाई वाला है. दूसरे वनडे में टीम के नियमित कप्तान कायरन पोलार्ड चोट के कारण नहीं खेल सके थे. उनकी जगह निकोल्स पूरन ने टीम की कमान संभाली थी. ऐसे में इस मुकाबले में पोलार्ड की वापसी संभव है. विंडीज की टीम शुरुआती दोनों वनडे में पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. विंडीज की टीम इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप हार से बचना चाहेगी. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 16 फरवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

Tags: India vs west indies, Indian Cricket Team, KL Rahul, Rohit sharma, Shikhar dhawan

image Source

Enable Notifications OK No thanks