IND vs WI: रोहित शर्मा के फैन बने सलमान, कहा- प्लान के साथ विरोधी टीम का किया काम-तमाम


अहमदाबाद. टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत चुकी है. वनडे का नया कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यह पहली सीरीज है. तीसरे मैच में (India vs West Indies) भारत ने पहले खेलते हुए 265 रन बनाए. हालांकि टीम का टॉप ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार 80 रन बनाए. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी 56 रन की पारी खेली. अंत में दीपक चाहर ने 38 रन की पारी खेलकर स्कोर को 250 रन के पार पहुंचाया. वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर (Jason Holder) ने 4 विकेट झटके.

सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) रोहित शर्मा से काफी प्रभावित दिखे. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘दूसरे वनडे में कम स्कोर के बाद भी उन्होंने आक्रामक कप्तानी की. उन्होंने अपने गेंदबाजों को पूरे मौके दिए. वे पूरे प्लान के साथ उतरे थे और उसे पूरी तरह से फॉलो भी किया.’ टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती है.

सभी गेंदबाजों को मिल रही थी मदद 

उन्होंने कहा कि लो स्कोर के मैच में ही आपकी असली परीक्षा होती है और रोहित शर्मा ने हर क्षेत्र में खुद को साबित किया. उन्हें गेंदबाजों का भी पूरा साथ मिला. पिच पर तेज और स्पिन दोनों तरह के गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. इस कारण प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल दोनों शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे. मालूम हो कि प्रसिद्ध ने दूसरे वनडे में 4 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ द मैच बने.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: आईपीएल ऑक्शन के चंद घंटे पहले 2 युवाओं का धमाका, एक तो रह चुका है कोहली का साथी

दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया था. सलमान बट ने उनकी भी तारीफ करते हुए कहा कि टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर का एक अच्छा बल्लेबाज मिल गया है. इससे पहले भारत को साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. ऐसे में भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

Tags: BCCI, Kieron Pollard, Pakistan, Rohit sharma, Salman butt, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks