IND vs WI: 100वें वनडे में शाई होप का शतक, वनडे क्रिकेट में सिर्फ 10वीं बार हुआ ऐसा


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क मैदान में खेला जा रहा है. कैरेबियन कैप्टन निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. विंडीज की तरफ से सलामी बल्लेबाज शाई होप ने इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ते हुए अपने 100वें वनडे को स्पेशल बनाया. होप इंटरनेशनल क्रिकेट के 10वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने 100वें मुकाबले में शतक जड़ा हो. यह कारनामा पहली बार वेस्टइंडीज के ही खतरनाक बल्लेबाज ग्रॉर्डन ग्रीनिज ने 1988 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था.

शाई होप ने जड़ा 13वां वनडे शतक
शाई होप ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और दो छक्के की मदद से वनडे करियर की 13वीं सेंचुरी जड़ी. इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़, इंग्लैंड के मार्कस ट्रेस्कोथिक और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी को पीछे छोड़ दिया. इन तीनों बल्लेबाजों ने 12 शतक जड़े थे.

धवन ने 4 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कर चुके हैं ये कारनामा
भारत की तरफ से सिर्फ शिखर धवन ही 100वें वनडे मुकाबले में शतक जड़ने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने चार साल पहले 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 109 रनों की पारी खेली थी.

Tags: IND vs WI, India vs west indies, Nicholas Pooran, Shai Hope, Shikhar dhawan

image Source

Enable Notifications OK No thanks