IND vs WI: वेस्टइंडीज टीम धवन एंड कंपनी को कमजोर क्यों आंक रही? कप्तान पूरन ने भी ली चुटकी


हाइलाइट्स

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से 3 वनडे की सीरीज
रोहित शर्मा, विराट कोहली को आराम दिया गया है
वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने भी भारत पर चुटकी

नई दिल्ली. टीम इंडिया इंग्लैंड को उसी के घर में हराने के बाद वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है. यहां दोनों टीमों के बीच शुक्रवार से तीन वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत भारत के कई स्टार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. उन्हें बीसीसीआई ने आराम दिया है. ऐसे में भारत के पास अपने बेंच स्ट्रेंथ को परखने का अच्छा मौका होगा. भले ही रोहित-विराट जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. फिर भी भारतीय़ टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इसके बावजूद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन टीम इंडिया को हल्के में ले रहे हैं. उन्होंने भारतीय टीम को लेकर जो बयान दिया है, उससे तो यही लग रहा है.

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में भारतीय टीम को लेकर कहा, वनडे सीरीज में कई बड़े भारतीय खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ऐसे में हमारा काम और आसान हो जाएगा. दरअसल, पूरन यह कहना चाहते थे कि स्टार खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में कैरेबियाई टीम भारत को हरा देगी. हालांकि, पूरन को भारतीय बेंच स्ट्रेंथ के बारे में पता है. इसलिए उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि भले ही दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं. लेकिन, इस टीम को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है. उनके पास लाखों खिलाड़ी हैं, जो दिग्गज खिलाड़ियों की भूमिका को निभा सकते हैं.

भारत के पास मैच विनर खिलाड़ी हैं: पूरन
पूरन ने आगे कहा, “मौजूदा परिस्थिति में जबकि ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 विश्व कप होना, उसमें भारत के खिलाफ 29 जुलाई से पांच मैच की जो टी20 सीरीज शुरू हो रही है, वो ज्यादा अहम है.” वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा कि भारत के पास गेंद और बल्ले दोनों से मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं. लेकिन, मुझे विश्वास है कि हम उन्हें यहां और फ्लोरिडा (जहां आखिरी दो टी20 खेले जाएंगे) दोनों स्थानों पर चुनौती पेश कर पाएंगे. वेस्टइंडीज की टीम दुनिया को एक संदेश देने वाली है और एक ग्रुप के नाते हमारे लिए यह शानदार होगा.

टीम इंडिया 6 साल में पहली बार करेगी जिम्बाब्वे का दौरा, केएल राहुल को मिल सकती है टीम की कमान

विराट का नया अंदाज, रनों के लिए जूझ रहे कोहली कुछ यूं लूट रहे फैंस का दिल, VIDEO वायरल

शिखर धवन संभालेंगे भारतीय टीम की कमान
रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. इसके अलावा सूर्य़कुमार यादव, दीपक हुडा, ईशान किशन जैसे खिलाड़ी भी इस टीम में हैं. जिन्होंने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय गेंदबाजी में भी धार है. युजवेंद्र चहल ने जब से वापसी की है, तब से उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मोहम्मद सिराज के रूप में अच्छे तेज गेंदबाज हैं.

Tags: India vs west indies, Nicholas Pooran, Rohit sharma, Shikhar dhawan

image Source

Enable Notifications OK No thanks