IND vs WI: विराट कोहली और बुमराह नहीं जाएंगे वेस्टइंडीज दौरे पर, इस दिग्गज स्पिनर की होगी वापसी


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में नहीं उतर सके थे. आज होने वाले दूसरे वनडे में भी उनके खेलने की संभावना कम है. इस बीच वेस्टइंडीज दौरे के लिए जल्द ही टीम इंडिया (Team India) की घोषणा की जानी है. दौरे पर टीम को 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए पहले ही टीम घोषित की जा चुकी है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तान बनाया गया है. लेकिन टी20 सीरीज इसलिए अहम है, क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. जानकारी के मुताबिक, वेस्टइंडीज दाैरे से कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया जा सकता है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, सेलेक्टर्स विराट कोहली को अभी भी टी20 वर्ल्ड कप टीम का अहम हिस्सा मानकर चल रहे हैं. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिल सकती है. वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे और एनसीए में रिहैब पूरा कर चुके हैं. उन्होंने भी आईपीएल 2022 में अच्छी गेंदबाजी की थी. ऐसे में उनका टीम में चुना जाना तय है.

चोट के कारण विराट को आराम
विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ग्राेइन इंजरी के अलावा अब तक नहीं उतर सके हैं. ऐसे में उनकी चोट गंभीर ना हो, इस कारण उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से आराम देने का फैसला किया गया है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ 2 टी20 मैच में वे सिर्फ एक और 11 रन ही बना सके थे. इसके अलावा आईपीएल के 15वें सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. पिछले 18 टी20 की बात करें, तो भारतीय टीम 25 से अधिक खिलाड़ियों को आजमा चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सेलेक्टर्स सभी को मौका देना चाहते हैं.

IND vs ENG: रोहित शर्मा के लिए आज इंग्लिश टीम को हराना मुश्किल, पिछली 12 सीरीज हैं गवाह

दूसरी ओर, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए उन्हें आराम देने का फैसला लिया गया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को कुछ और सीरीज खेलनी है. इससे पहले बुमराह को तरोताजा रखने के लिए ब्रेक दिया जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज 29 जुलाई को शुरू होगी, जो 7 अगस्त तक चलेगी. इस दौरान 2 मैच अमेरिका में भी खेले जाने हैं.

Tags: India vs west indies, Jasprit Bumrah, Kuldeep Yadav, Team india, Virat Kohli, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks