IND vs WI: Team India की नहीं देखी होगी ऐसी तैयारी, फ्लड लाइट में गेंदबाजों से कराया खास काम, Video


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 सीरीज के लिए तैयार है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच (India vs West Indies) 3 मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) ने वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया था, लेकिन अब फॉर्मेट पूरी तरह बदला हुआ होगा. इस कारण भारतीय टीम के गेंदबाज इसके लिए बड़ी तैयारी करते दिखे. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) मंगलवार देर शाम फ्लड लाइट में याॅर्कर की गेंद की खास तैयारी करते दिखे. यह सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) भी होना है. पिछले साल टीम टी20 वर्ल्ड कप के लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

बीसीसीआई (BCCI) ने मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है. इसमें दिख रहा है कि दोनों गेंदबाज पिच पर जूते रखकर यॉर्कर गेंद डालने की कोशिश कर रहे हैं. कई गेंद जूतों पर लगी भी. कई बार दोनों ने विकेट भी उखाड़े. भारतीय टीम का प्रदर्शन टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रहा है. ऐसे में टीम कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम के विरुद्ध अपना यह प्रदर्शन दोहराना चाहेगी. हालांकि पोलार्ड चोट के कारण अंतिम दोनों वनडे मैच नहीं खेल सके थे.

अब इंटरनेशनल क्रिकेट पर ध्यान देना होगा

इस बीच कायरल पोलार्ड ने मंगलवार को कहा कि अब समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ध्यान देने का है, क्योंकि उनकी टीम भारत से टी20 सीरीज जीतना चाहती है. आईपीएल ऑक्शन में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर अच्छी खासी बोली लगी. कुल 14 कैरेबियाई खिलाड़ियों को चुना गया जबकि पोलार्ड, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल को उनकी फ्रेंचाइजी टीमों ने पहले ही रीटेन कर रखा था. पोलार्ड ने कहा, ‘वह (आईपीएल नीलामी) खत्म हो चुकी है और अब इंटरनेशनल क्रिकेट का समय है. जब आईपीएल होगा तो वे उस पर ध्यान देंगे, लेकिन हमें वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने पर ध्यान देना है और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है.’

यह भी पढ़ें: IPL 2022: 50 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली, 11 करोड़ रुपए भी मिले, पर नहीं खेलेगा IPL!

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ी को मिले 10.75 करोड़ रुपए, साथियों को दी सिर्फ 15 हजार की पार्टी

सभी करना चाहते हैंअच्छा प्रदर्शन

विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को खराब फॉर्म में होने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा. वह वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों में सबसे मोटी कीमत पर बिके. कायरन पोलार्ड से पूछा गया कि क्या खिलाड़ी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी मोटी कमाई को सही ठहराने की कोशिश करेंगे, उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं कहूंगा. जब भी उन्हें अपनी इंटरनेशनल टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, वे अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं.’ विंडीज की टीम ने अंतिम टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से मात दी है.

Tags: BCCI, Bhuvneshwar kumar, Kieron Pollard, Mohammed siraj, Rohit sharma, Team india, West indies



image Source

Enable Notifications OK No thanks