IND W vs WI W: हरमनप्रीत कौर ने विश्व कप मैच में मचाया धमाल, हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा तूफानी शतक


हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s World Cup) मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए. इस वर्ल्ड कप में वह लगातार दूसरी बार बड़ी पारी खेलने में सफल रहीं. करीब 5 साल बाद वनडे क्रिकेट में शतक लगाया था. हरमन की इस बेहतरीन शतकीय पारी ने विपक्षी टीमों की नींद उड़ा दी है. भारत और वेस्टइंडीज (India Women vs West Indies Women) की महिला टीमों के बीच हैमिल्टन (Hamilton) में खेले जा रहे विश्व कप मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने शानदार शतक लगाया. इस मुकाबले में भारत की तरफ से यह दूसरा शतक है.

इससे पहले स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली. हरमन अपनी शतकीय पारी के दरम्यान पुराने अंदाज में दिखीं. इस दौरान उन्होंने कैरेबियाई महिला गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी. हरमन ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 109 रनों की बेशकीमती पारी खेली. यह उनकी बल्लेबाजी का कमाल था जिसके चलते भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Women Cricket Team) टीम 8 विकेट पर 317 रन बनाने में सफल रही.

लंबे समय बाद लगाया शतक

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी हरमन ने शुरुआत से ही अपने इरादे जाहिर कर दिए. उन्होंने आते ही जिस अंदाज में बैटिंग की उससे लगा कि वह बड़ी पारी खेलेंगी. उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ 184 रनों की साझेदारी कर भारत की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. हरमन ने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए. वह 107 गेंदों पर 109 रन बनाकर आउट हुईं. हरमनप्रीत के वनडे करियर का यह चौथा शतक है.

Women’s World Cup 2022 IND W vs WI W Cricket Score Live Update: डॉटिन और मैथ्‍यूज ने वेस्‍टइंडीज को दिलाई धमाकेदार शुरुआत

हरमन को एकदिवसीय क्रिकेट में शतक लगाने के लिए करीब पांच साल इंतजार करना पड़ा. उन्होंने अपना अंतिम शतक साल 2017 विश्व कप में लगाया था. तब उन्होंने डर्बी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की नाबाद पारी खेली थी. उसके बाद से वह वनडे में शतक नहीं लगा सकीं. लेकिन जिस तरह से उन्होंने आज बैटिंग की इससे विपक्षी टीमों की नींद उड़ गई है. हरमन का शुमार दुनिया की सबसे आक्रामक महिला बल्ल्बाबों में किया जाता है. 10 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 71 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के जरिए उन्होंने फॉर्म में आऩे के संकेत दिए थे. वहीं, आज वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाकर उन्होंने साबित कर दिया कि आने वाले मैचों में गेंदबाजों की खैर नहीं है.

Tags: Harmanpreet kaur, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks