Women’s World Cup: भारतीय टीम 162 गेंद पर रन ही नहीं बना सकी, पॉइंट टेबल में लगा बड़ा झटका


नई दिल्ली. मिताली राज (Mithali Raj) की अगुआई में भारतीय महिला टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया था. टीम ने पहले मुकाबले में (Womens World Cup 2022) पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की थी. लेकिन गुरुवार को उसे दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड से (IndiaW vs New ZealandW) 62 रन से हार मिली. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका. हार के साथ टीम को पॉइंट टेबल में बड़ा झटका लगा है. टीम तीसरे से 5वें नंबर पर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम 4 अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है.

यह वर्ल्ड कप का 12वां सीजन है. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक 6 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है. भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 260 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम 46.4 ओवर में 198 रन पर ऑलआउट हो गई. हरमनप्रीत कौर ने 63 गेंद पर 71 रन बनाए. लेकिन अन्य कोई खिलाड़ी खुलकर नहीं खेल सकी. भारतीय खिलाड़ियों ने 162 डॉट बॉल खेलीं. यानी लगभग 27 ओवर में भारतीय खिलाड़ी रन नहीं बना सकीं. यह हार का बड़ा कारण रहा. यस्तिका भाटिया ने 59 गेंद पर 28, कप्तान मिताली राज ने 56 गेंद पर 31 और स्नेह राणा ने 28 गेंद पर 18 रन बनाए.

भारत ने 18 तो न्यूजीलैंड ने 29 बाउंड्री लगाई

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की ओर से एक भी छक्के नहीं लगे. उनकी ओर से 29 बाउंड्री लगी. दूसरी ओर भारतीय टीम की बात करें तो उनके बल्लेबाजों 15 चौके और 3 छक्के जड़े. यानी न्यूजीलैंड ने भारत से अधिक बाउंड्री लगाई. ऐसे में भारतीय टीम को आने वाले मैच में डॉट बॉल की संख्या कम करनी होगी. न्यूजीलैंड की बात करें तो एमी सदरवेट ने 75 और एमिलिया केर ने 50 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर जीता एशियन टेस्ट चैंपिनयशिप का खिताब, भारत कभी नहीं बन सका चैंपियन

यह न्यूजीलैंड की 3 मैचों में दूसरी जीत है. टीम 4 अंक के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर है. उसे पहले मैच में वेस्टइंडीज से हार मिली थी. इसके बाद टीम ने बांग्लादेश और अब भारतीय टीम के खिलाफ जीत हासिल की. वेस्टइंडीज की टीम 4 अंक के साथ तीसरे और साउथ अफ्रीका 2 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका का रनरेट भारतीय टीम से अच्छा है. भारतीय टीम 2 अंक के साथ 5वें नंबर पर है. इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के अब तक जीरो अंक हैं.

Tags: BCCI, Harmanpreet kaur, ICC, Mithali raj, New Zealand, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks