भारत और बांग्लादेश आईसीसी अंडर -19 विश्व कप 2022 सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार | क्रिकेट खबर


शनिवार को एंटीगुआ के ऑस्बॉर्न में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के तीसरे क्वार्टर फाइनल में रिकॉर्ड चार बार के चैंपियन बांग्लादेश से मिलने पर प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी से COVID-हिट भारत को मजबूती मिलेगी। भारत के आधा दर्जन खिलाड़ियों में से अधिकांश, जो खतरनाक वायरस से प्रभावित थे, ठीक हो गए हैं और महत्वपूर्ण संघर्ष में शामिल होने के लिए तैयार हैं। कप्तान यश ढुल सहित छह खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे लीग मैच से पहले अलग-थलग पड़ गए थे, जिससे रिकॉर्ड चार बार के चैंपियन को बड़ा झटका लगा। उनमें से पांच ने आरटीपीसीआर परीक्षणों में सकारात्मक परीक्षण किया और युगांडा के खिलाफ आखिरी लीग गेम को भी समाप्त कर दिया।

हालाँकि, टीम में गहराई ने सुनिश्चित किया कि भारत ने उन दोनों खेलों को आराम से जीता और ग्रुप टॉपर के रूप में क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

निशांत सिंधु ने धुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया क्योंकि भारत को आयरलैंड के खिलाफ खेल में 11 फिट खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘ज्यादातर खिलाड़ी ठीक हो गए हैं और उन्हें कल खेलने के लिए फिट होना चाहिए।

कप्तान ढुल, उनके डिप्टी शेख रशीद, सिद्धार्थ यादव, आराध्या यादव और मानव पारेख ने आयरलैंड के खेल से पहले सकारात्मक RTPCR परीक्षण लौटाए थे।

ढुल और रशीद दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में अच्छे फॉर्म में दिखे थे।

युगांडा के खिलाफ मैच जिताऊ शतक बनाने के बाद सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी और हरफनमौला राज बावा का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होना चाहिए।

बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल सात विकेट लेकर टूर्नामेंट में भारत के स्टैंड आउट गेंदबाज रहे हैं।

बाएं हाथ की एक और स्पिनर सिंधु ने 2.76 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों के लिए भी राजवर्धन हैंगरगेकर की अतिरिक्त गति से समझौता करना आसान नहीं होगा।

खेल 2020 में पिछले संस्करण के फाइनल का रीमैच होगा जब बांग्लादेश ने अपना पहला खिताब जीतने के लिए पसंदीदा को चौंका दिया था। बांग्लादेश के मौजूदा कप्तान रकीबुल हसन उस यादगार फाइनल का हिस्सा थे।

संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में आयोजित एशिया कप सेमीफाइनल में, भारत ने बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था।

यहां नॉकआउट में बांग्लादेश की एंट्री भारत की तरह आसान नहीं रही। कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात पर जीत के साथ क्वालीफाई करने से पहले इंग्लैंड ने उन्हें पहले गेम में मात दी।

दस्तों

इंडिया: यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, मानव पारख, कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विक्की ओस्तवाल, गर्व सांगवान, दिनेश बाना, आराध्या यादव, राज बावा, वासु , रवि कुमार।

प्रचारित

बांग्लादेश:रकीबुल हसन (कप्तान), अब्दुल्ला अल मामून, अरफुल इस्लाम, मोहम्मद फहीम, महफिजुल इस्लाम, रिपन मोंडोल, नैमुर रोहमन, तंजीम हसन साकिब, प्रांतिक नवरोज नबील, आइच मुल्ला, आशिकुर जमान, इफ्ताखेर हुसैन इफती, एसएम महरोब, मुसफिक हसन, तहजीबुल इस्लाम।

मैच शाम 6:30 बजे IST से शुरू होगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks