U19 विश्व कप 2022 सुपर लीग क्वार्टर-फ़ाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से होगा | क्रिकेट खबर


ICC अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 का व्यावसायिक अंत आ गया है और अब यह स्पष्ट है कि सुपर लीग चरण और प्लेट प्रतियोगिता कौन लड़ेगा। सुपर लीग की आठ टीमों में से छह ने पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और गत चैंपियन बांग्लादेश के साथ टूर्नामेंट जीता है।

श्रीलंका, जो 2000 में उपविजेता के रूप में समाप्त हुआ, और अफगानिस्तान दो अन्य टीमें हैं जिनके पास अभी भी 5 फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खिताब जीतने का मौका है।

इस बीच प्लेट क्वार्टर फाइनल में, मेजबान वेस्टइंडीज सुपर लीग स्थान से चूकने से वापसी करेगा और घरेलू धरती पर अपना पहला टूर्नामेंट उच्च स्तर पर समाप्त करेगा।

वे संयुक्त अरब अमीरात, युगांडा, आयरलैंड, कनाडा, जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी से जुड़ेंगे जो प्लेट विजेताओं का फैसला करने के लिए एक आकर्षक प्रतियोगिता होगी।

चार बार के चैम्पियन भारत ने सुपर लीग चरण में जबरदस्त फॉर्म में प्रवेश किया, ग्रुप बी में अपने तीनों गेम जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया और बांग्लादेश के साथ संघर्ष स्थापित किया।

राज बावा और अंगक्रिश रघुवंशी के विशाल शतकों ने देखा कि भारत ने युगांडा पर 326 रन की शानदार जीत के साथ ग्रुप प्रारूप का समापन किया, जो पहले ही दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को हरा चुका है।

बांग्लादेश का मार्ग उतना तनाव-मुक्त नहीं था, जिसमें गत 2020 चैंपियन इंग्लैंड से अपना पहला गेम हारने के बाद ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे।

प्रचारित

कनाडा पर आठ विकेट की जीत के बाद दो साल पहले फाइनल का रीमैच सेट करने के लिए यूएई के खिलाफ बारिश से बाधित खेल में नौ विकेट की जीत (डीएलएस) हुई।

और जब भारत 2020 के शोपीस में अपनी तीन विकेट की हार का बदला लेने की कल्पना करेगा, बांग्लादेश एक महाकाव्य लड़ाई के लिए मंच तैयार करने के लिए सही समय पर अपनी प्रगति ढूंढ रहा है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks