ICC U-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022: राज बावा शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए U-19 विश्व कप में भारत के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोरर बन गए | क्रिकेट खबर


राज बावा अंडर-19 विश्व कप में शिखर धवन को पीछे छोड़ते हुए भारत के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोरर बन गए

भारत के राज बावा ने शनिवार को अंडर-19 विश्व कप में युगांडा के खिलाफ नाबाद 162 रनों की पारी खेली।© ट्विटर

राज बावा शीर्ष अपने नाबाद 162 रन की साथ भारतीय टीम के लिए रन बनाए दस्तक के रूप में भारत 405/5 बनाम युगांडा 50 ओवरों में उनकी आखिरी ग्रुप चरण के मैच में शनिवार को चल रही आईसीसी त्रिनिदाद में अंडर -19 विश्व कप में तैनात। बावा अब अंडर -19 विश्व कप में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड रखती है। इससे पहले, रिकॉर्ड शिखर धवन जो केन्या के खिलाफ टूर्नामेंट के 2004 के संस्करण में 155 रन बनाए थे द्वारा आयोजित किया गया। बावा अच्छी तरह से Angkrish रघुवंशी जो अपने नाम करने के 144 रन जोड़ने के बाद लौट आए द्वारा समर्थित किया गया। जोड़ी युगांडा के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी की। यह भी दूसरी बार है कि भारतीय टीम एक पारी में 400 से अधिक रन बनाए है। भारत के 405 रन की कुल अंडर -19 विश्व कप के इस संस्करण में किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक है।

अंडर 19 विश्व कप में भारतीय पक्ष द्वारा सर्वोच्च स्कोर 425 है जो 2004 में उसी मैच में आया था जिसमें धवन ने 155 रन बनाए थे।

भारत ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है और अगर वे इस संघर्ष को जीत जाते हैं तो वे ग्रुप चरण में टेबल-टॉपर के रूप में समाप्त हो जाएंगे।

इससे पहले टूर्नामेंट में, भारतीय खेमा कई COVID-19 मामलों की चपेट में आ गया था, जिसने उनके नियमित कप्तान यश ढुल को पिछले गेम से बाहर बैठने के लिए मजबूर कर दिया था और यह भी।

प्रचारित

भारत टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीम है क्योंकि उसने चार मौकों पर खिताब जीता है।

पिछली बार 2020 में, प्रियम गर्ग की अगुवाई वाली अंडर 19 टीम उपविजेता रही, जिसमें बांग्लादेश ने अपना पहला आईसीसी खिताब जीता।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks