India vs Leicestershire Match: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, यूथ ब्रिगेड पहले 2 घंटे में ही फेल


लंदन. टीम इंडिया (Team India) के लिए इंग्लैंड का दौरा कभी आसान नहीं रहा. पहले अभ्यास मैच (India vs Leicestershire Match) में एक बार फिर यह देखने को मिला. लीसेस्टरशर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन पहले ही सेशन में टीम ने 5 बड़े विकेट गंवा दिए. इसमें यूथ ब्रिगेड भी शामिल है. शुभमन गिल (Shubman Gill) और श्रेयस अय्यर (Shreyas) तो बुरी तरह फेल रहे. केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति में यूथ ब्रिगेड से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वे भी सिर्फ 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल का ओपनिंग करना तय है. लेकिन वे 28 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए. वे ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद से छेड़खानी करते हुए विकेट के पीछे पंत के हाथों पकड़े गए. तीसरे नंबर पर हनुमा विहारी उतरे. उन्होंने 23 गेंद का सामना किया. लेकिन वे भी विकेट के पीछे 3 रन बनाकर आउट हुए.

अय्यर खाता तक नहीं खोल सके

1 जुलाई से इंग्लैंड से टेस्ट मैच होना है. इस मुकाबले में मिडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को मौका मिल सकता है. लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनजमेंट की चिंता बढ़ा दी होगी. अय्यर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर शॉट खेलते हुए पंत के हाथों आउट हुए. वे 11 गेंद में खाता तक नहीं खोल सके. पंत और जसप्रीत बुमराह सहित 4 भारतीय खिलाड़ी लीसेस्टरशर की ओर से खेल रहे हैं.

सरफराज खान दिग्गज डॉन ब्रेडमैन के बराबर पहुंचे, कांबली से लेकर सचिन तक को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा ने 15 साल के इंटरनेशनल करियर 5 बड़े रिकॉर्ड बनाए, उन्हें पार करना बेहद मुश्किल

रवींद्र जडेजा भी कुछ खास खेल नहीं दिखा सके और 13 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए. अब नजर विराट कोहली पर है. टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिशप में 60 फीसदी अंक तक पहुंचने के लिए उसे अंतिम टेस्ट को जीतना होगा. टीम अभी टेबल में तीसरे नंबर पर है.

Tags: Hanuma vihari, India Vs England, Rohit sharma, Shreyas iyer, Shubman gill, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks