भारत बनाम श्रीलंका फोटो: फोटो में देखिए पहले टी-20 का रोमांच, रवींद्र जडेजा का पुष्पा अंदाज, दोनों अय्यर से छूटा कैच


भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच भारत ने 62 रन से जीत लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 199 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 137 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टी-20 में भारत की यह लगातार 10वीं जीत थी। इससे पहले टीम इंडिया लगातार नौ टी-20 मैच जीत चुकी थी। इस मैच में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर तूफानी बल्लेबाजी की और भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन ने फॉर्म में वापसी की। उन्होंने 56 गेंदों में 89 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए। किशन वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस मैच में 32 गेंद में 44 रन बनाए। उनकी इस पारी में दो चौके और एक छक्का शामिल था। इसके साथ ही रोहित अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा। गुप्टिल ने 112 मैचों में 3299 रन बनाए हैं। वहीं रोहित 123 मैचों में 3307 रन बना चुके हैं। 

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था, लेकिन मैच में उन्होंने फिनिशर का रोल अदा किया। अय्यर ने 28 गेंद में 57 रन बनाए। उनकी इस पारी में पांच चौके औक दो छक्के शामिल थे। 

श्रीलंका को 62 रन से हराने के साथ ही भारतीय टीम ने टी-20 में लगातार 10वीं जीत हासिल कर ली। यह पहला मौका है, जब भारत ने लगातार 10 टी-20 मैच जीते हैं। भारत आखिरी बार 2021 टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड से हारा था। इसके बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks