भारत बनाम वेस्ट इंडीज: रोहित शर्मा मेजबान की अगुवाई करने के लिए फिट, हार्दिक पांड्या वापस विवाद में, रिपोर्ट कहते हैं | क्रिकेट खबर


भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा “फिट” हैं और अहमदाबाद में तीन एकदिवसीय मैचों के साथ 6 फरवरी से शुरू होने वाली छह मैचों की सफेद गेंद की श्रृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, टीम चयन बैठक, जो इस सप्ताह होने वाली है, दिलचस्प होगी क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन जैसे कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी 0-3 एकदिवसीय श्रृंखला हार में उदासीन प्रदर्शन के बाद आएंगे। स्कैनर। लेकिन बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने के बाद रोहित टीम की अगुवाई करने के लिए तैयार हैं। कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी20 मैच 16 से 20 फरवरी तक कोलकाता में होने हैं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ‘रोहित फिट हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्ध हैं।

“जब तक वेस्टइंडीज श्रृंखला शुरू होगी, तब तक रोहित के पुनर्वास और स्वस्थ होने में साढ़े सात सप्ताह से अधिक का समय हो जाएगा।

सूत्र ने बताया, “वह पहले से ही मुंबई में प्रशिक्षण ले रहा है और उम्मीद है कि वह फिटनेस टेस्ट के लिए बेंगलुरू में होगा और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से औपचारिक स्वीकृति प्राप्त करेगा।”

रोहित का टेस्ट कप्तान भी बनना तय

यह लगभग तय है कि फिलहाल, रोहित को टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा, हालांकि बीसीसीआई उनके कार्यभार और 2022 और 2023 में दो बैक-टू-बैक विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी को देखते हुए अन्य विकल्पों पर विचार करेगा।

यह समझा जाता है कि केएल राहुल का कप्तान के रूप में पहला कार्यकाल उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा और अभी के लिए, उन्हें रोहित के अधीन एक प्रशिक्षु बने रहना होगा, जब तक कि उन्हें निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं देखा जाता।

राहुल के नेतृत्व में, भारत ने दक्षिण अफ्रीका में सभी चार अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाए और भारतीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण पुरुषों के लिए, वह एक सक्रिय कप्तान के रूप में बिल्कुल सामने नहीं आया।

समझा जाता है कि आईपीएल के इस संस्करण के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के रूप में राहुल के प्रदर्शन पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

हार्दिक पांड्या की वापसी

हार्दिक पांड्या नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं और भले ही यह स्पष्ट नहीं है कि वह पूर्ण झुकाव गेंदबाजी कर सकते हैं या नहीं, लेकिन वेंकटेश अय्यर की नंबर 6 पर सापेक्ष अनुभवहीनता और राहुल द्रविड़ का यह स्वीकार करना कि रंगीन बड़ौदा खिलाड़ी चूक गए थे, उनके खिलाफ वापसी का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं वेस्ट इंडीज़।

“आपको याद रखना होगा कि टी 20 विश्व कप के बाद, हार्दिक को बाहर कर दिया गया था और उनकी फिटनेस के कारण आराम नहीं किया गया था। चयनकर्ता विश्व टी 20 में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के बाद उन्हें एक संदेश भेजना चाहते थे लेकिन वह इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि उन्हें लंबे समय तक बाहर रखा जा सके। .

सूत्र ने कहा, “अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं तो वह निश्चित रूप से श्रीलंका के खिलाफ वापसी करेंगे।”

रवींद्र जडेजा भी पूर्ण फिटनेस हासिल करने के करीब हैं और वे वेस्टइंडीज के खिलाफ या श्रीलंका के खिलाफ अगले कार्य में खेलेंगे।

बुमराह को आराम दिया जा सकता है

जसप्रीत बुमराह का वर्कलोड मैनेजमेंट इस मौजूदा भारतीय टीम के लिए सर्वोपरि है और ऐसी संभावना है कि उन्हें छह मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है।

बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका में सभी छह गेम खेले, जिसमें तीन टेस्ट और तीन 50 ओवर के खेल शामिल थे, और सबसे अधिक ओवर (टेस्ट में 104.5 ओवर और एकदिवसीय मैचों में 30) भेजे।

प्रचारित

हालाँकि, भुवनेश्वर, जिनकी फॉर्म में कमी आई है, को बाहर किया जा सकता है, जबकि अश्विन को एक और श्रृंखला मिल सकती है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की सफेद गेंद वाली लेग एकदिवसीय मैचों में उनकी वापसी थी।

आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी एक बार फिर टी20 टीम में जगह बना सकते हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks