India vs West Indies: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के मैचों को कब और कहां देखें LIVE? जानें पूरी डिटेल


हाइलाइट्स

भारत और विंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी
वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान शिखर धवन संभालेंगे
वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी विकेटकीपर निकोलस पूरन करेंगे

नई दिल्ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज (IND v WI) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेगी. बीसीसीआई ने वनडे सीरीज से अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है. ऐसे में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की कप्तानी वाली मेजबान विंडीज के पास भारत की ‘दूसरे दर्जे’ की टीम के खिलाफ लय में आने का सुनहरा मौका है, जिसे हाल में बांग्लादेश के खिलाफ 50 ओवर फॉर्मेट की सीरीज में 0-3 से सीरीज गंवानी पड़ी है.

दूसरी ओर, भारतीय टीम के हौसले इस समय काफी बुलंद हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल में इंग्लैंड को उसी के घर में 2014 के बाद वनडे सीरीज में पहली बार मात देने में सफल रही. भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की है. विंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा टीम इंडिया की उप कप्तानी करेंगे. टी20 सीरीज में उप कप्तान केएल राहुल और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी होगी. हालांकि पहले इन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा.

यह भी पढ़ें:Ben Stokes Net Worth: बेन स्टोक्स हैं महंगी गाड़ियों के शौकीन… करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक, जानिए कितनी है सैलरी?

Ben Stokes Farewell ODI: बेन स्टोक्स कब और कहां खेलेंगे अपना विदाई वनडे? यहां फ्री में उठा सकते हैं मैच का लुत्फ

भारतीय टीम विंडीज दौरे पर 3 वनडे के बाद 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी20 में भारतीय टीम की कमान नियमित कप्तान रोहित शर्मा संभालेंगे. सीरीज का पहला वनडे 22 के जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के तीनों मैच त्रिनिडाड के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल ग्राउंड पर खेले जाएंगे.

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI Live Telecast) के बीच 3 मैचों की सीरीज के तीनों वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से खेले जाएंगे. सभी मैचों का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर होगा. इसके इसकी लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड (FanCode) एप पर देखे जा सकते हैं.

वनडे सीरीज के लिए चुनी गई विंडीज टीम:
निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), शामराह ब्रूक्स, केसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसफ, ब्रेंडन किंग, काइल मायेर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल और जयडेन सील्स.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम:
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

Tags: India cricket team, India vs west indies, Live Streaming, Nicholas Pooran, Shikhar dhawan, West Indies Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks