Iindian Railway News: रेलवे ने होली को लेकर किया बड़ा ऐलान, 7 मार्च से 20 मार्च तक चलेंगी 250 स्पेशल ट्रेनें


नई दिल्ली. होली (Holi) से पहले यूपी (UP), बिहार (Bihar), मध्य प्रदेश (MP), झारखंड (Jharkhand) सहित कई राज्यों (States) के रेल मुसाफिरों (Rail Passengers) को बड़ी राहत मिलने वाली है. इन रेल मुसाफिरों के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) की तरफ से एक अच्छी खबर आई है. मंगलवार यानी 1 मार्च से वो सारी ट्रेनें (Trains) पटरी पर लौट जाएंगी, जिन्हें कोहरे की वजह से रद्द कर दिया गया था. रेलवे ने सर्दियों के दौरान 100 से ज्यादा ट्रेनें कोहरे की वजह से रद्द कर दी थीं, लेकिन अब ये सारी ट्रेनें पहले की तरह चलेंगी. इसके साथ होली पर 250 स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी.

रेल मंत्रालय का ने कहा है कि इससे होली और गर्मी छुट्टियों में घर जाने वाले रेल मुसाफिरों को टिकट हासिल करने में आसानी होगी. यही नहीं रेलवे होली के लिए ढाई सौ स्पेशल ट्रेन भी चलाने जा रही है. इन ट्रेनों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक यह ट्रेनें 7 मार्च से 20 मार्च के बीच चलाई जाएंगी.

Indian Railway news, Holi special trains in march, Special Train, IRCTC, Indian Railway, Indian Railway, Special Train, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Train news, Indian Railways, northern railway, unreserved trains, railway, trains, Exceptional Trains, Reschedule, Diverted Train, Train Cancel List, passengers, रेल यात्रा, रद्द ट्रेनों की सूची, ट्रेन का टाइम टेबल, ट्रेन रूट में बदलाव, होली, अनारक्षित ट्रेनें, इंडियन रेलवे, होली स्पेशल ट्रेन, बिहार, यूपी, झारखंड, पं बंगाल, राजस्थान,

रेल मंत्रालय का ने कहा है कि इससे होली और गर्मी छुट्टियों में घर जाने वाले रेल मुसाफिरों को टिकट हासिल करने में आसानी होगी. (फाइल फोटो/Twitter)

एक मार्च से 100 रद्द की गईं ट्रेनें चलने लगेंगी
हालांकि, स्पेशल ट्रेनों का किराया बाकी मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए की तुलना में 30 फ़ीसदी ज्यादा होगा. लेकिन, मुसाफिरों को होली की छुट्टियां मनाने में इन ट्रेनों से काफी मदद मिलने वाली है. कोविड-19 के बाद से ही रेलवे की सेवाओं पर बड़ा असर पड़ा है.

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेन से भारत आने वाले छात्रों के लिए जारी हुआ नई गाइडलाइन, अब करना होगा ये काम

7 मार्च से 250 और स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी
बता दें कि सर्दियों के दौरान भी ट्रेनों को कोहरे की वजह से रद्द करना पड़ा था. लेकिन, अब इन सेवाओं के सामान्य होने से रेल मुसाफिरों को बड़ी मदद मिलने वाली है. रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है.

Tags: Holi news, Holi Special Trains, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Indian Railways, Irctc

image Source

Enable Notifications OK No thanks