Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, महाराष्‍ट्र, गुजरात की ओर जाने वाली ये ट्रेन रामगंज मंडी जंक्‍शन पर रूकेगी


नई द‍िल्‍ली. पश्‍च‍िम मध्‍य रेलवे (West Central Railway) ने यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए अहम फैसला ल‍िया है. बांद्रा टर्म‍िनस और बरौनी के बीच संचाल‍ित ट्रेन को राजस्‍थान के रामगंज मंडी जंक्‍शन स्‍टेशन पर छह माह का अत‍िर‍िक्‍त ठहराव द‍िया जा रहा है. इस ठहराव से बड़ी संख्‍या में यात्र‍ियों को सुव‍िधा म‍िल सकेगी.

पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुताब‍िक रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा हेतु 19037/19038 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस का पश्चिम मध्य रेलवे के रामगंज मंडी जंक्‍शन पर प्रायोगिक तौर पर ठहराव को छः माह के लिए विस्तारित कर दिया गया है.

Indian Railways: रेलयात्री ध्‍यान दें, लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के टर्म‍िनल में बड़ा बदलाव, यहां से चलेगी ये 

ट्रेन संख्‍या 19037/19038 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस का रामगंज मंडी जंक्‍शन पर प्रायोगिक ठहराव छः माह के लिए 06 फरवरी, 2023 तक बढ़ा दिया गया है. यह ट्रेन महाराष्‍ट्र, गुजरात, मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश और ब‍िहार राज्‍यों के खास शहरों के बीच संचाल‍ित होती है.

बताते चलें क‍ि रामगंज मंडी जंक्‍शन स्‍टेशन भारतीय रेलवे के पश्‍च‍िम मध्‍य रेलवे के कोटा ड‍िव‍िजन के अंतर्गत आने वाला खास स्‍टेशन बन गया है. वर्तमान में रामगंजमंडी-भोपाल खंड निर्माणाधीन है. माना जा रहा है क‍ि इस साल इस रेल लाइन का काम पूरा कर ल‍िया जाएगा.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North east railway

image Source

Enable Notifications OK No thanks