Indian Railways: राजस्‍थान में बार‍िश का तांडव, हर‍ियाणा, पंजाब, MP और गुजरात की ये ट्रेनें आज रहेंगी कैंस‍िल, शॉर्ट टर्म‍िनेट, देखें ल‍िस्‍ट


नई द‍िल्‍ली. राजस्‍थान में बार‍िश पूरी तरह से कहर मचाए हुए है. कई ज‍िलों में भारी बार‍िश (Heavy Rain) के चलते आम जनजीवन पूरी तरह से अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है. सड़क से लेकर रेलमार्ग सब बुरी तरह से प्रभाव‍ित हैं. भारी बार‍िश की वजह से उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे (North Western Railway) का जोधपुर मंडल सबसे ज्‍यादा प्रभाव‍ित है.

इस दौरान कई स्‍टेशनों खासकर राई का बाग स्‍टेशन (Rai Ka Bagh Station) के ट्रैक पर बार‍िश का पानी जमा होने से सुरक्षा के चलते आज 27 जुलाई को 5 ट्रेनों की सेवाओं को रद्द करना पड़ा है जोक‍ि जोधपुर, बाडमेर, ब‍िलाड़ा (सभी राजस्‍थान) से भ‍िलड़ी (गुजरात) और भोपाल (मध्‍य प्रदेश) के बीच संचाल‍ित होती हैं. इन सभी को रद्द क‍िया गया है. इतना ही नहीं, जोधपुर से अबोहर, रेवाड़ी और बठ‍िंडा के बीच संचाल‍ित ट्रेनों को आंश‍िक तौर पर रद्द क‍ि‍या गया है. इससे यात्र‍ियों को भी बड़ी परेशान‍ियों का सामना करना पड़ रहा है.

Indian Railways: भारी बार‍िश में तम‍िलनाडु, आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र समेत इन राज्‍यों की 6 ट्रेनों को क‍िया कैंस‍िल, देखें ल‍िस्‍ट 

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे के प्रवक्‍ता के मुताब‍िक भारी बारिश के कारण जोधपुर मण्डल के राई का बाग स्टेशन पर पानी भर जाने के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा. इस कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित इन ट्रेनों की आवाजाही न‍िम्‍नानुसार प्रभावित रहेगी:-

प्रारंभ‍िक स्‍टेशन से रद्द रहने वाली ट्रेन
1. गाडी संख्या 04846, बिलाड़ा-जोधपुर रेलसेवा दिनांक 27.07.22 को रद्द की गई है.

2. गाडी संख्या 04843, जोधपुर-बाडमेर रेलसेवा दिनांक 27.07.22 को रद्द की गई है.

3. गाडी संख्या 14813, जोधपुर- भोपाल रेलसेवा दिनांक 27.07.22 को रद्द की गई है.

4. गाडी संख्या 04841, जोधपुर- भीलड़ी रेलसेवा दिनांक 27.07.22 को रद्द की गई है.

5. गाडी संख्या 04842, भीलड़ी-जोधपुर रेलसेवा दिनांक 27.07.22 को रद्द की गई है.

आंशिक तौर पर रद्द रहेंगी ये ट्रेनें
1. गाडी संख्या 14722, अबोहर-जोधपुर रेलसेवा जो दिनांक 26.07.22 को अबोहर से रवाना हुई है. वह रेलसेवा मेड़ता रोड तक संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा मेड़ता रोड-जोधपुर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

2. गाडी संख्या 14824, रेवाड़ी -जोधपुर रेलसेवा जो दिनांक 26.07.22 को रेवाड़ी से रवाना हुई है. वह रेलसेवा बनाड़ तक संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा बनाड़ -जोधपुर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

3. गाडी संख्या 14721, जोधपुर-बठिंडा रेलसेवा दिनांक 27.07.22 को जोधपुर के स्थान पर मेड़ता रोड स्टेशन से बठिंडा के लिए प्रस्थान करेगी अर्थात् यह रेलसेवा जोधपुर-मेड़ता रोड स्टेशन के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North Western Railway

image Source

Enable Notifications OK No thanks