Indian Railways: तम‍िलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्‍ट्र की इन ट्रेनों में सफर होगा आसान, यात्र‍ियों को म‍िलेंगी ज्‍यादा बर्थ


नई द‍िल्‍ली. समर वेकेशन के चलते ट्रेनों में यात्र‍ियों की भीड़ को कम करने और उनको ज्‍यादा सुव‍िधा देने के ल‍िए कदम उठाए जा रहे हैं. लंबी वेट‍िंग को दूर करने के ल‍िए अब जोनल रेलवे की ओर से रेलयात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए मौजूदा ट्रेनों में स्‍थाई/अस्‍थाई तौर पर अत‍िर‍िक्‍त कोच बढ़ाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है.

इस द‍िशा में उत्‍तर पश्च‍िम रेलवे (North Western Railway) की ओर से कई ट्रेनों में अस्‍थाई और स्‍थाई कोच जोड़ने का फैसला क‍िया है. इनमें मन्नारगुडी-भगत की कोठी और जोधपुर-साबरमती के बीच दोनों द‍िशाओं में संचाल‍ित होने वाली ट्रेनें प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं. इस सुव‍िधा का सबसे बड़ा फायदा खासकर राजस्‍थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्‍ट्र, तम‍िलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना आद‍ि राज्‍यों का आवागमन करने वाले यात्र‍ियों को होगा.

Indian Railways: आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्‍ट्र की इन ट्रेनों में वेट‍िंग वालों को नहीं होगी अब परेशानी, रेलवे कल से करने जा रहा ये खास इंतजाम 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे द्वारा लम्बी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु जोधपुर-साबरमती-जोधपुर रेलसेवा में 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. ट्रेन संख्या 14819/14820, जोधपुर-साबरमती-जोधपुर रेलसेवा में दिनांक 02.06.22 से 01.07.222 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

इसके अलावा मन्नारगुडी-भगत की कोठी-मन्नारगुडी रेलसेवा में भी 01 थर्ड एसी कोच स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. ट्रेन संख्या 22674/22673, मन्नारगुडी-भगत की कोठी-मन्नारगुडी रेलसेवा में मन्नारगुडी से दिनांक 06.06.22 से एवं भगत की कोठी से दिनांक 09.06.22 से 01 थर्ड एसी श्रेणी कोच की स्थाई बढ़ोत्‍तरी की जा रही है.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North Western Railway

image Source

Enable Notifications OK No thanks