भारत के पूर्व विश्व विजेता कोच ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, बताया- शॉर्ट गेंद का शानदार क्रिकेटर


मुंबई. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्व कर रहे साहा ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली. उन्होंने 67 रन बनाए और नाबाद लौटे. गुजरात ने इस मैच में चेन्नई को 7 विकेट से मात दी और सीजन में 10वीं जीत दर्ज की. गुजरात टाइटंस के मेंटॉर गैरी कर्स्टन ने ऋद्धिमान साहा की तारीफ की. कर्स्टन ने कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपने खेल को अच्छी तरह समझता है और शॉर्ट गेंद के खिलाफ ‘शानदार’ है.

ऋद्धिमान साहा ने 57 गेंदों पर 67 रन की अपनी नाबाद पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा. गुजरात टाइटंस ने इस जीत के साथ ‘क्वालिफायर-1’ में अपनी जगह पक्की कर ली. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद गुजरात ने गुजरात ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत दर्ज की.

इसे भी देखें, धोनी ने CSK की हार के बाद मानी गलती, बताया- गुजरात के खिलाफ कहां चूकी टीम

भारत को अपनी कोचिंग में 2011 वर्ल्ड कप दिला चुके कर्स्टन ने मैच के बाद कहा, ‘जाहिर तौर पर हम उनसे (साहा) काफी प्रभावित हैं. उनका (साहा) टीम में होना शानदार है. वह एक पेशेवर हैं और उन्हें आईपीएल और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट का अच्छा-खासा अनुभव है.’

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘साहा अपने खेल को समझते हैं और पावर-प्ले में वास्तव में अच्छा खेलते हैं. हमारे लिए, वह हमेशा एक अहम खिलाड़ी रहे हैं. जब हमें उनकी जरूरत थी और उन्होंने जिम्मेदारी के साथ अच्छा प्रदर्शन किया.’ साहा ने अभी तक सीजन में 8 मैच खेले हैं जिनमें से 3 में अर्धशतक लगाए हैं. उनका औसत 40.14 का है जबकि स्ट्राइक रेट 123 से भी ज्यादा का रहा है.

Tags: Cricket news, Gary Kirsten, Gujarat Titans, IPL 2022, Wriddhiman saha

image Source

Enable Notifications OK No thanks