भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सेडान Honda City e:HEV लॉन्च, 1 लीटर में चलती है 26.5 KM


कार निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में आखिरकार Honda City e:HEV को लॉन्च कर दिया है। लंबे समय से इंतजार की जाने वाली City e:HEV हाइब्रिड एक बेहतरीन कार है, जिसमें ग्राहकों को शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस सेडान की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी हैं और जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो सकती है। आइए इस सेडान के बारे में विस्तार से जानते हैं।
 

Honda City e:HEV के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो Honda City e:HEV हायब्रिड में एक यूनिक Atkinson Cycle 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से कनेक्टिड है। पहली मोटर एक इलेक्ट्रिक जनरेटर के तौर पर काम करती है और दूसरी प्रोपल्शियन के तौर पर काम करती है। माइलेज की बात की जाए तो City e:HEV 26.5 kmpl माइलेज का दावा करती है और 1000km रेंज की प्रदान कर सकती है। वहीं सामान्य स्टैंडर्ड पेट्रोल से चलने वाली City ZX CVT 18.4 kmpl माइलेज का दावा करती है। eCVT ट्रांसमिशन और बूट में बैटरी पैक के साथ पावरट्रेन के साथ, Honda City हाइब्रिड सेडान स्टार्ट/स्टॉप कंडीशन में इलेक्ट्रिक-ओनली मोड पर चलती है। पावर की बात करें तो इंजन 2000 Rpm की पीक एफिशिएंसी पर 126hp की पावर और 253Nm का टार्क जनरेट करता है।
 

Honda City e:HEV के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Honda City e:HEV में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन-कीपिंग एसिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे सेगमेंट-फर्स्ट एक्टिव सेफ्टी फीचर्स भी प्रदान किए गए हैं। इन सभी को Honda सेंसिंग सूट में रखा गया है। इसके अलावा City e:HEV हाइब्रिड में 6 एयरबैग, ORVM-माउंटेड लेन-वॉच कैमरा, मल्टी-एंगल रियर-व्यू कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TMPS), व्हीकल स्टेबिलिटी एसिस्ट, हिल-स्टार्ट एसिस्ट और ISOFIX-कंपेटिबल रियर सीट्स मिलती हैं।
 

Honda City e:HEV का डिजाइन

लुक में यह हाइब्रिड कार पांचवीं जनरेशन सिटी से मिलती है, लेकिन कुछ चीजें अलग हैं। इस कार में होंडा लोगो पर ब्लू आउटलाइन, एक टेलगेट-माउंटेड e:HEV बैज, नई फॉग लाइट गार्निश, रियर बंपर पर अपडेटेड डिफ्यूजर डिजाइन और एक बूट लिड स्पॉइलर दिया गया है। इंटीरियर में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ अपडेटेड 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एंबिएंट लाइटिंग और इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलती है।
 

Honda City e:HEV की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Honda City e:HEV की एक्स शोरूम कीमत 19.49 लाख रुपये है। वहीं इसकी तुलना में स्टैंडर्ड City ZX CVT की एक्स शोरूम कीमत 15.03 लाख रुपये है।
 

इन कारों से है मुकाबला

नई City हाइब्रिड की टक्कर Hyundai Verna, Maruti Suzuki Ciaz और Skoda Slavia से हो सकती है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks