Industry struggles to attract talent amid exodus of senior professionals


हाल के दिनों में उद्योग से अनुभवी पेशेवरों के पलायन के कारण, निवेश बैंकिंग में एक बार प्रतिष्ठित कैरियर उच्च तनाव के बाद की दुनिया में अपनी चमक खो सकता है।

पिछले साल की तुलना में आरंभिक सार्वजनिक पेशकशों (आईपीओ) और विलय और अधिग्रहण (एम एंड ए) सौदों की अधिकता के बावजूद, निवेश बैंकिंग पेशेवरों के स्कोर हरियाली वाले चरागाहों की तलाश में हैं।

कार्यकारी खोज फर्म नेटिव के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 महीनों में निवेश बैंकिंग में 300 मध्यम और वरिष्ठ स्तर के कदमों में से लगभग 65% स्टार्टअप से लेकर बड़े निगमों तक अन्य डोमेन में शामिल हो गए हैं।

साथ ही, कई शीर्ष निवेश बैंकों के लिए, सभी स्तरों पर प्रतिभाओं का आना मुश्किल हो गया है।

कब्जा

एक डोमेस्टिक इनवेस्टमेंट बैंक के हेड ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘कैंपस में हायरिंग कम होने के बावजूद बाद में अच्छी टैलेंट मिलना मुश्किल हो गया है।’ “आई-बैंक अब उन फ्रेशर्स की पसंदीदा पसंद नहीं हैं जो अब कंसल्टिंग फर्मों, स्टार्टअप्स में काम करना चाहते हैं या खुद एक उद्यमी बनना चाहते हैं।”

पिछले कुछ वर्षों में कुछ शीर्ष वैश्विक निवेश बैंकों में प्रतिभा आंदोलन के विश्लेषण से पता चलता है कि लेटरल हायरिंग की तुलना में निकासी दोगुनी से अधिक है।

उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने तनाव के स्तर में वृद्धि के लिए पिछले कुछ वर्षों में डील मेकिंग, वर्क लाइफ बैलेंस की कमी, लंबे घंटों और कठिन समय सीमा को जिम्मेदार ठहराया है। इसके अलावा, बेहतर वेतन पैकेज, भारी ईएसओपी, और फैंसी जॉब प्रोफाइल का लालच कई बारिश करने वालों को स्टार्टअप और अन्य कॉर्पोरेट नौकरियों में स्विच करने के लिए प्रेरित कर रहा है, निवेश बैंकरों ने कहा। “एक तरफ, यह सौदे की गति (और) पर एक दशक में सबसे अच्छे चरणों में से एक है, दूसरी ओर, मध्य-वरिष्ठ प्रतिभा पूल के बीच उच्च विकास कॉरपोरेट्स के बीच निवेश बैंकिंग से बाहर निकलने में अब तक का सबसे बड़ा मंथन है। , एम एंड ए और कॉर्पोरेट विकास भूमिकाएं, “रूची ठक्कर, प्रमुख, पूंजी बाजार नेटिव ने कहा।

कई बैंकरों ने कहा कि हालांकि यह हमेशा एक उच्च तनाव वाला काम रहा है, पिछले दो वर्षों की महामारी ने पेशे में कई लोगों के लिए काम और जीवन के तनाव के बीच संघर्ष करना कठिन बना दिया है, खासकर एमएंडए और आईपीओ बाजार में।

मीतली जैन ने कहा, “एक समय में, सबसे तेज युवा दिमाग आई-बैंकिंग की ओर आकर्षित होते थे, क्योंकि इसने उच्च वेतन वाली नौकरी के अलावा शीर्ष प्रबंधन के साथ बातचीत करने और सलाह देने के अवसर के साथ एक तेज-तर्रार करियर की प्रगति की पेशकश की थी।” बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच से कॉरपोरेट डेवलपमेंट के प्रमुख के रूप में यूज्ड कार मार्केटप्लेस Cars24 में शामिल हुए। “हालांकि, अब नए जमाने की कंपनियों और स्टार्टअप्स के साथ-साथ बड़े निगमों में भी इसी तरह के बहुत सारे अवसर उपलब्ध हैं,” उसने कहा।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks