Instagram निर्माता नई परीक्षण सेवा के तहत सदस्यता के लिए शुल्क ले सकते हैं


इंस्टाग्राम एक सदस्यता सेवा का परीक्षण शुरू कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को रचनाकारों से अतिरिक्त सामग्री के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है, क्योंकि सोशल-मीडिया कंपनियां ऐसे व्यक्तियों को आकर्षित करने के लिए संघर्ष करती हैं जो अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रैफ़िक चला सकते हैं।

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक. यूनिट ने बुधवार को यूएस में सीमित आधार पर नई सुविधा पेश की, जिसमें कहा गया कि यह क्रिएटर्स को फोटो-शेयरिंग ऐप पर अपने फॉलोइंग से पैसे कमाने का एक और तरीका प्रदान करता है।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा, “क्रिएटर्स वह करते हैं जो वे जीवनयापन करने के लिए करते हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि यह अनुमान लगाया जा सकता है।” “सदस्यता अनुमानित आय प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है – एक ऐसा तरीका जो इससे जुड़ा नहीं है किसी दिए गए पोस्ट पर आपको कितनी पहुंच मिलती है, जो अनिवार्य रूप से समय के साथ ऊपर और नीचे जाने वाली है।”

क्रिएटर सब्सक्राइबर्स को अनन्य इंस्टाग्राम स्टोरीज—24 घंटों के बाद गायब हो जाने वाली तस्वीरें या वीडियो पोस्ट—और इंस्टाग्राम लाइव्स रीयल-टाइम वीडियो स्ट्रीमिंग सत्रों तक पहुंच प्रदान करने में सक्षम होंगे।

इंस्टाग्राम सिस्टर-सर्विस फेसबुक ने 2020 में सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया और कहा कि वह 2023 तक क्रिएटर्स से जल्द से जल्द कोई फीस नहीं लेगा। वही इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन पर लागू होगा, मेटा ने कहा।

मेटा के प्रवक्ता के अनुसार, इंस्टाग्राम के सब्सक्रिप्शन की कीमत $ 0.99 से $ 99.99 तक होती है, जिसमें बीच में विकल्प भी होते हैं।

ट्विटर इंक ने कुछ महीने पहले “सुपर फॉलो” नामक एक समान सेवा शुरू की थी जो ग्राहकों को अपने पसंदीदा रचनाकारों से बोनस सामग्री के लिए भुगतान करने की अनुमति देती है। ट्विटर सितंबर में फीचर के साथ सार्वजनिक हो गया, जिससे रचनाकारों को $ 2.99, $ 4.99 या $ 9.99 चार्ज करने का विकल्प मिला। महीना।

कई सोशल मीडिया कंपनियां क्रिएटर इकोनॉमी में पैसा डाल रही हैं, वित्तीय प्रोत्साहनों का उपयोग करके क्रिएटर्स को उनके प्लेटफॉर्म पर शामिल होने या रहने के लिए लुभाने की कोशिश कर रही हैं। Snap Inc. के Snapchat, Alphabet Inc के YouTube और Bytedance Ltd. के TikTok सभी ने बड़े पैमाने पर डॉलर के आंकड़ों के निवेश की घोषणा की है।

पिछले साल, मेटा- जिसे तब भी फेसबुक इंक कहा जाता था- ने कहा कि वह 2022 तक अपने ऐप्स पर सामग्री निर्माताओं को $ 1 बिलियन से अधिक का भुगतान करेगी।

श्री मोसेरी ने कहा कि सदस्यता परियोजना अपेक्षाकृत कम संख्या में रचनाकारों के साथ शुरू हो रही है और आने वाले महीनों में बढ़ेगी। आखिरकार, सब्सक्रिप्शन पूरे इंस्टाग्राम पर उपलब्ध होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्रिएटर्स के लिए नई सुविधाओं को लॉन्च करना साल के लिए इंस्टाग्राम की प्राथमिकताओं में से एक है। एक और फोकस किशोरों के लिए मंच विकसित करना है।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks