रोचक: सीईओ ने ‘समुद्र किनारे बैठने और कुछ न करने’ के लिए छोड़ी 68 अरब डॉलर की कंपनी


नई दिल्ली. एंड्रयू फॉर्मिका, जो कि लंदन स्थित फंड हाउस ज्यूपिटर फंड मैनेजमेंट पीएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं, ने अचानक अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है. समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग ने कंपनी के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि 2019 में 68 अरब डॉलर की फंड मैनेजमेंट कंपनी में शामिल हुए एंड्रयू फॉर्मिका एक अक्टूबर को अपना पद खाली कर देंगे.

इतना ही नहीं, सीईओ पद से इस्तीफा देने के साथ ही फॉर्मिका इन्वेस्टमेंट फर्म के निदेशक के रूप में भी अपना पद छोड़ देंगे. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि ज्यूपिटर के मुख्य निवेश अधिकारी (सीआईओ) मैथ्यू बेस्ली कंपनी के नए सीईओ का पद संभालेंगे.

अपने मूल देश ऑस्ट्रेलिया वापस जाना चाहते हैं फॉर्मिका
रिपोर्ट में आगे कहा गया कि मिस्टर फॉर्मिका ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए कंपनी छोड़ने का फैसला किया है और वे अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहने के लिए अपने मूल देश ऑस्ट्रेलिया वापस जाना चाहते हैं. फॉर्मिका ने ब्लूमबर्ग से कहा, “मैं बस समुद्र तट पर बैठना चाहता हूं और कुछ नहीं करना चाहता.”

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 29, 2022, 20:13 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks