हेल्थकेयर सेक्टर में Flipkart की एंट्री, पेश किया Health+ ऐप, दवा की होगी होम डिलीवरी


नई दिल्ली. वॉलमार्ट (Walmart) के मालिकाना हक वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उतर गई है. कंपनी ने अपनी पहुंच का लाभ उठाने और देशभर में 20,000 से ज्यादा पिनकोड तक सर्विसेस पहुंचाने के लिए नया ऐप फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस (Flipkart Health+) पेश किया है. माना जा रहा है Health+ के लॉन्च होने से अपोलो 24*7, Tata 1MG, Pharmeasy, Netmeds जैसे अन्य ऐप्स को टक्कर मिल सकती है.

कंपनी ने बुधवार को बयान में कहा कि फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस प्लेटफॉर्म 500 स्वतंत्र विक्रेताओं को रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट के नेटवर्क के साथ जोड़ेगा. इससे डॉक्टर की पर्ची का अनुमोदन किया जा सकेगा और सही दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी.

महामारी के बाद  हेल्थ सर्विसेस पर विशेष ध्यान दे रहे हैं भारतीय
फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ प्रशांत झावेरी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद भारतीय हेल्थ सर्विसेस पर विशेष ध्यान दे रहे हैं. स्वास्थ्य और देखभाल पर जितना अभी ध्यान दिया जा रहा है, वैसा पहले कभी देखने को नहीं मिला था.

फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है Health+
फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस एक अलग एप्लीकेशन है और फ्लिपकार्ट ऐप में शामिल नहीं है. यह एप्लीकेशन फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है लेकिन जल्द ही इसे आईओएस पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

फ्लिपकार्ट सस्तासुंदर में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी
पिछले साल नवंबर में फ्लिपकार्ट ने घोषणा की थी कि कोलकाता स्थित कंपनी सस्तासुंदर की बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी. सस्तासुंदर ऑनलाइन फार्मेसी और डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म सस्तासुंदरडॉटकॉम (SastaSundar.com) को संचालित करती है.

Tags: Ecommerce, Flipkart, Online business

image Source

Enable Notifications OK No thanks