Flipkart ने लॉन्च किया Sell Back प्रोग्राम, पुराने स्मार्टफोन का मिलेगा बेहतर प्राइस


Flipkart ने नए Sell Back प्रोग्राम की शुरुआत की है, जिसमें ई-कॉमर्स वेबसाइट ग्राहकों को अपने पुराने इस्तेमाल किए हुए स्मार्टफोन बेचने का मौका देगी। इस नए प्रोग्राम की शुरुआत फिलहाल स्मार्टफोन के साथ हुई है, लेकिन आने वाले समय में इसके तहत अन्य कैटेगरिज़ के प्रोडक्ट्स भी शामिल किए जाएंगे। आपको बता दें, हाल ही में फ्लिपकार्ट ने इलेक्ट्रॉनिक्स री-कॉमर्स फर्म Yaantra का अधिग्रहण किया था, जिसके बाद अब कंपनी ने इस नए प्रोग्राम की शुरुआत की है। यह प्रोग्राम भारत के कई प्रमुख शहरों में 1,500 से ज्यादा पिनकोड में लाइव कर दिया गया है। हाल ही में IDC द्वारा किए एक सर्वे में खुलासा हुआ था कि भारतीय 125 मिलियन इस्तेमाल किए हुए स्मार्टफोन में से केवल 20 मिलियन फोन को ही दोबारा बेचते हैं।

प्रेस रिलीज़ के जरिए Flipkart ने ऐलान किया है कि Sell Back प्रोग्राम की शुरुआत 14 फरवरी से कर दी गई है। कंपनी के अनुसार, इस प्रोग्राम को Flipkart ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है, जो कि आपको ऐप के बॉटम बार में नए विकल्प के रूप में दिखाई देगा। हालांकि, अभी यह फंक्शन Gadgets 360 द्वारा वेरिफाई नहीं किया गया है। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्न ने ऐलान किया है कि नए बायबैक प्रोग्राम के तहत फिलहाल केवल स्मार्टफोन को ही पेश किया गया है, लेकिन आने वाले समय में इसमें अन्य कैटेगरिज़ को भी शामिल किया जाएगा।

Flipkart Sell Back प्रोग्राम सभी स्मार्टफोन्स पर उपलब्ध होगा, चाहे आपने वो फोन फ्लिपकार्ट से खरीदा हो या नहीं। यह प्रोग्राम भारत में 1,700 पिनकोड में लाइव किया गया है, जिसमें दिल्ली, कोलकता, पटना जैसी प्रमुख शहर शामिल हैं। अपने यूज्ड फोन को फ्लिपकार्ट पर बेचने के बाद यूज़र्स को ई-वाउचर प्राप्त होगा, जो कि “right buy-back value” के लैस होगा।

स्मार्टफोन बेचने वाले यूज़र से तीन साधारण सवाल पूछ जाएंगे, जिसके जवाब पर ग्राहकों को उनके फोन की सही कीमत दिखाई जाएगी। ग्राहक द्वारा कंफर्म किए जाने के बाद फ्लिपकार्ट एग्जिक्यूटिव उस स्मार्टफोन को 48 घंटे के अंदर आपसे पिक-अप करने पहुंचेंगे। ई-कॉमर्स कंपनी द्वारा प्रोडक्ट वेरिफाई होने के बाद ग्राहक को ई-वाउचर दिया जाएगा।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks