किसी भी कीमत में iPhone यूजर्स ना करें ये गलती


नई दिल्ली। अगर आप एक आईफोन यूजर हैं तो आपने भी महसूस किया होगा कि कई बार ऐसा होता है जब आपके आईफोन की बैटरी काफी तेजी से कम हो जाती है और घंटे भर में ही डाउन हो जाती है। ऐसे में आपको लगता है कि ये स्मार्टफोन की समस्या है जबकि ऐसा नहीं है। दरअसल आईफोन में बैटरी की समस्या कई बार यूजर्स की गलतियों की वजह से शुरू होने लगती है और आपको आज हम उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यूजर्स आम तौर पर करते रहते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये गलतियां।

फेक चार्जर से बचें

अगर आप फेक चार्जर से अपने आईफोन को चार्ज करते हैं तो ऐसा ना ही करने में भलाई है। दरअसल फेक चार्जर बैटरी पर बुरा प्रभाव डालता है और कई बार जरूरत से कम या जरूरत से ज्यादा पावर सप्लाई करने लगता है। इसकी वजह से बैटरी पर बुरा असर पड़ता है।

जरूरत से ज्यादा गेमिंग

अगर आप हाई ग्राफिक्स गेम खेलते हैं तो ऐसा ना ही करें क्योंकि ज्यादा गेमिंग भी बैटरी पर बुरा असर डालती है। अगर आप ज्यादा गेमिंग करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए।

हाफ चार्जिंग

अगर आप आईफोन को पूरी तरह से चार्ज नहीं करते हैं तो ऐसा करने की आदत बदल डालिए क्योंकि फ़ोन को आधा अधूरा चार्ज करने से काफी समस्या होती है, आपको चाहिए कि कम से कम एक बार फ़ोन को अच्छी तरह से जरूर चार्ज कर लें क्योंकि बार बार डिस्चार्ज करके फ़ोन चार्ज करने से बैटरी संबंधी समस्या हो सकती है।

चार्जिंग के दौरान फ़ोन चलाना

अगर आप आईफोन चार्ज करते समय इसे इस्तेमाल करेंगे तो आपको बैटरी संबंधी समस्या पेश आ सकती हैं, ये समस्या ना आए इसके लिए जरूरी है कि इसे पूरी तरह से चार्ज करें और फिर इसे इस्तेमाल करें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks