IPL 2022 के दौरान जीतोड़ मेहनत का मिलेगा इनाम, मुंबई के 48 ग्राउंड्समैन होंगे मालामाल


नई दिल्ली. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में अथक परिश्रम करने वाले 48 ग्राउंड्समैन को इनाम देने का फैसला किया है. कोरोना महामारी से उपजे हालात की वहज से इस बार बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन मुंबई-पुणे में किया. एमसीए ने ग्राउंड्समैन को 1-1 लाख रुपये देने का प्रस्ताव रखा है. इस प्रस्ताव को एमसीए के शीर्ष परिषद की बैठक में हरी झंडी मिल सकती है.

आईपीएल 2022 का आयोजन इस बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम के अलावा पुणे के एमसीए स्टेडियम में हुआ. ये मैदान आईपीएल के 10 टीमों के घर भी बने. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का मानना है कि गर्मियों के दौरान ग्राउंड्समैन द्वारा की गई कड़ी मेहनत के लिए एक विशेष इनाम की जरूरत है. कई ग्राउंड्समैन ने अभ्यास और मैच पिच तैयार करने के लिए रात भर की शिफ्ट में काम किया. एमसीए इस बात से खुश है कि अप्रैल-मई की भीषण गर्मी में रोजाना मैच खेले जाने के बावजूद पिचों के बारे में एक भी शिकायत नहीं मिली.

आईपीएल के दौरान, एमसीए ने एक निजी कंपनी कैडबरी के साथ करार किया था. इस कंपनी ने वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड्समैन को फाइव स्टार होटल में रखा. इसके अलावा कंपनी ने मैच दिनों में ग्राउंड्समैन के ठहरने और यात्रा का भी इंतजाम किया.

कभी स्‍टेडियम में रातभर करते थे मच्‍छरों से लड़ाई, अब 5 स्‍टार होटल में रह रहे ग्राउंड्समैन, जानिए IPL ने कैसे बदली जिंदगी

बीसीसीआई पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को पहले ही दे चुकी है सौगात

आईपीएल 2022 के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को इनाम देने की घोषणा की थी. जय शाह ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि बोर्ड क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को 1.25 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर देगा. छह स्टेडियम के लिए अलग-अलग इनामी राशि की घोषणा हुई.

बोर्ड सचिव शाह ने मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (ब्रेबोर्न स्टेडियम), वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को 25-25 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की थी. वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन्स और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को 12.5-12.5 लाख रुपये देने की बात थी. आईपीएल 2022 के क्वालीफायर-एलिमिनटर मुकाबले कोलकाता में खेले गए थे. वहीं, फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के मैदान पर हुआ.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai, Mumbai Cricket Association

image Source

Enable Notifications OK No thanks